भाजपा विधायक ने की ‘महिला विरोधी’ टिप्पणी, तो विपक्षी पार्टियों ने राम को करार दिया ‘रावण’

मुंबई: महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टियों ने भाजपा विधायक राम कदम की एक विवादित टिप्पणी को लेकर बुधवार को उनकी तुलना रावण से की. राम कदम ने युवकों से कहा था कि यदि कोई लड़की उनके प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा भी दे, तो वह उस लड़की को ‘अगवा’ कर लें. अपनी टिप्पणी के लिए खेद प्रकट […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 5, 2018 5:10 PM

मुंबई: महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टियों ने भाजपा विधायक राम कदम की एक विवादित टिप्पणी को लेकर बुधवार को उनकी तुलना रावण से की. राम कदम ने युवकों से कहा था कि यदि कोई लड़की उनके प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा भी दे, तो वह उस लड़की को ‘अगवा’ कर लें.

अपनी टिप्पणी के लिए खेद प्रकट कर चुके घाटकोपर से विधायक कदम ने सोमवार की रात अपने विधानसभा क्षेत्र में एक ‘दही हांडी’ उत्सव के दौरान विवादित बयान दिया था. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास के बाहर और घाटकोपर में पोस्टर लगाकर कदम को रावण के रूप में दिखाया.

मनसे ने पोस्टर में लिखा है, ‘खुद को करुणामय बताने वाले कद्दावर विधायक बेटियों का अपहरण करेंगे. यदि वह और उनके आदमी ऐसा करें, तो पुलिस में शिकायत दाखिल करो और हमें भी बताओ. हम आपकी बेटियों की रक्षा में आपकी मदद करेंगे.’

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि भाजपा का ‘रावण जैसा’ चेहरा सामने आ चुका है और उसके विधायक को तब तक ‘रावण कदम’ कहा जायेगा, जब तक वह माफी नहीं मांग लेते.

भारतीय युवा कांग्रेस की महिला सदस्यों ने महाराष्ट्र के पुणे जिले में राम कदम के पुतले जलाये और पुतलों को चप्पलों से पीटा. भाजपा विधायक को ‘रावण कदम’ करार देते हुए उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री अपने विधायक के खिलाफ कार्रवाई करें.

युवा कांग्रेस के सदस्यों ने पार्टी के जनसंपर्क कार्यक्रम ‘जनसंघर्ष यात्रा’ के दौरान कदम के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख अशोक चव्हाण, राज्य सरकार के पूर्व मंत्री हर्षवर्षन पाटील और अन्य नेता भी प्रदर्शन के दौरान मौजूद थे.

बहरहाल, कदम ने कहा है कि उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. उन्होंने कहा, ‘लेकिन यदि मैंने किसी की भावनाएं आहत की है, तो मैं खेद प्रकट करता हूं.’

Next Article

Exit mobile version