सोने की तस्करी में Air India एसएटीएस स्टाफ भी शामिल

नयी दिल्ली : दिल्ली हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी के लिए सीमा-शुल्क विभाग के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किये गये दो लोगों में एयर इंडिया एसएटीएस का एक कर्मचारी भी शामिल है. सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी. एयर इंडिया एसएटीएस एयर इंडिया लिमिटेड और सिंगापुर की एसएटीएस लिमिटेड की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 24, 2018 3:57 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी के लिए सीमा-शुल्क विभाग के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किये गये दो लोगों में एयर इंडिया एसएटीएस का एक कर्मचारी भी शामिल है. सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी. एयर इंडिया एसएटीएस एयर इंडिया लिमिटेड और सिंगापुर की एसएटीएस लिमिटेड की आधी-आधी साझेदारी वाला संयुक्त उपक्रम है, जो ग्राउंड पर शुरू से लेकर अंत तक दी जाने वाली सेवाएं यात्री एवं यात्री सामान का प्रबंधन, विमान की अंदरूनी साफ-सफाई और कार्गो प्रबंधन आदि उपलब्ध कराता है. शुक्रवार को अधिकारियों ने बैंकॉक से दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरे एक यात्री को रोका था.

सीमा-शुल्क विभाग ने एक बयान में कहा कि इसके बाद एयर इंडिया एसएटीएस के लिए काम कर रहे हवाईअड्डे के एक और कर्मी को रोका गया, जो उक्त यात्री को तस्करी में मदद कर रहा था. इसमें बताया गया कि यात्री एवं हवाअड्डा कर्मचारी के सामान की विस्तार से की गयी जांच में सोने के दो कड़े मिले, जिनका कुल वजन 600 ग्राम और कुल मूल्य 17.18 लाख रुपये था.

इसमें बताया गया कि दोनों ने पहले भी सोने की तस्करी करने एवं उसमें सहयोग देने की बात स्वीकार की. बयान में बताया गया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके साथ ही, सीमा शुल्क विभाग ने इन तस्करों के पास से सोना जब्त कर लिया है.

Next Article

Exit mobile version