22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भिलाई स्टील प्लांट में विस्फोट, छह की मौत, 14 घायल

भिलाई : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट में आज एक गैस पाइपलाइन में विस्फोट हो गया, जिससे छह कर्मचारियों की मौत हो गयी और 14 लोग घायल हैं. घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि विस्फोट कोक ओवन के निकट स्थित पाइन लाइन में हुआ. दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक […]


भिलाई
: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट में आज एक गैस पाइपलाइन में विस्फोट हो गया, जिससे छह कर्मचारियों की मौत हो गयी और 14 लोग घायल हैं. घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि विस्फोट कोक ओवन के निकट स्थित पाइन लाइन में हुआ.

दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जी पी सिंह ने बताया कि जिले के भिलाई शहर में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में हुए हादसे में छह कर्मचारियों की मौत हुई है जबकि 14 अन्य घायल हो गए हैं. घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है. सिंह ने बताया कि संयंत्र के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे. उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाइन में विस्फोट हो गया. जिससे कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. इस घटना में अभी तक छह लोगों के मारे जाने की सूचना है.

अधिकारी ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस और बचाव दल के कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचा जा रहा है. उन्होंने बताया कि 14 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इधर भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र में कोक ओवन करीब कर्मचारी काम कर रहे थे तब वहां पाइप लाइन में विस्फोट हो गया. इससे कर्मचारी झुलस गये. अधिकारियों ने बताया कि बचाव दल के कर्मी मौके पर मौजूद हैं. हालात पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है..

#MeToo के तूफान में घिरे वरिष्ठ पत्रकार एमजे अकबर, जानें क्या है आरोप…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें