छत्तीसगढ़ में 19 माओवादियों ने किया सरेंडर

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आठ महिला माओवादियों समेत 19 माओवादियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तोंगपाल थाना में आज पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के सामने 19 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया. आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सली कटेकल्याण एरिया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 3, 2018 9:40 AM

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आठ महिला माओवादियों समेत 19 माओवादियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तोंगपाल थाना में आज पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के सामने 19 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया.

आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सली कटेकल्याण एरिया कमेटी से संबंधित थे.

दंतेवाड़ा हमला: माओवादियों ने जारी किया पर्चा, कैमरामैन साहू की मौत पर जताया दुख

अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली जनमिलिशिया, चेतना नाट्य मंच और क्रांतिकारी आदिवासी महिला संघ के सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि ये नक्सली सदस्य क्षेत्र में माओवादी पोस्टर, बैनर लगाने और सड़क काटने जैसे अपराधों में शामिल थे. उन्होंने बताया कि सरेंडर करने वाले माओवादियों ने पुलिस से कहा कि उन्होंने खोखली माओवादी विचारधारा, शोषण, अत्याचार और भेदभाव से तंग आकर मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया है.

दंतेवाड़ा: ‘मां हो सकता है मारा जाऊं…’ कहने वाले पत्रकार की मार्मिक कहानी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों को छत्तीसगढ़ शासन की राहत और पुनर्वास योजना के तहत नियमानुसार सहायता प्रदान की जाएगी.

Next Article

Exit mobile version