20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा सीट से दाखिल किया पर्चा, भाजपा के यूनुस खान से होगा मुकाबला

जयपुर : राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को टोंक विधानसभा सीट से पर्चा दाखिल कर दिया है. पायलट का मुकाबला भाजपा के प्रत्याशी यूनुस खान से होगा. विधानसभा चुनाव के लिए नामाकंन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव दो राजनीतिक विचारधाराओं की लड़ाई है. उन्होंने […]

जयपुर : राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को टोंक विधानसभा सीट से पर्चा दाखिल कर दिया है. पायलट का मुकाबला भाजपा के प्रत्याशी यूनुस खान से होगा. विधानसभा चुनाव के लिए नामाकंन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव दो राजनीतिक विचारधाराओं की लड़ाई है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ने जनता को धोखा दिया और उसका रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने है.

पायलट ने कहा कि नाराज जनता कांग्रेस के लिए मतदान करने को उतावली है. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस न केवल टोंक बल्कि समूचे राज्य में अप्रत्याशित बहुमत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है और राज्य भर में कांग्रेस के लिए लहर है. वहीं, पायलट के सामने चुनाव लड़ रहे भाजपा के यूनुस खान ने भी अपना पर्चा सोमवार को दाखिल किया. यूनुस भाजपा की 200 प्रत्याशियों की सूची में एकमात्र मुस्लिम चेहरा हैं.

इसे भी पढ़ें : राजस्थान विस चुनाव: भाजपा की पांचवी सूची जारी, सचिन पायलट के सामने होंगे यूनुस खान

पर्चा दाखिल करने के बाद खान ने कहा कि मैं जाति या धर्म पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा. सचिन जब मुझसे मिले, तो मैंने उनके चेहरे पर तनाव देखा. हम दोनों ही उम्मीदवार के रूप में टोंक की धरती पर पहली बार आये हैं. भाजपा ने डीडवाना से विधायक यूनुस खान का नाम अपनी सूची में अंतिम समय में शामिल करते हुए उन्हें टोंक से अपना प्रत्याशी बनाया. पहले पार्टी ने टोंक से मौजूदा विधायक अजित सिंह मेहता को ही प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अंतिम सूची में उनका नाम काटकर यूनुस खान को उतारा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें