भारत लाया जायेगा शराब कारोबारी माल्या, लंदन की कोर्ट ने दिया फैसला

लंदन : कारोबारी विजय माल्या को भारत लाया जायेगा. शराब कारोबारी विजय माल्या पर यह फैसला सोमवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत ने दिया. इस मामले में 12 सितंबर को आखिरी सुनवाई हुई थी. ठप पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे 62 वर्षीय माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और धन शोधन का […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 10, 2018 5:54 PM

लंदन : कारोबारी विजय माल्या को भारत लाया जायेगा. शराब कारोबारी विजय माल्या पर यह फैसला सोमवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत ने दिया. इस मामले में 12 सितंबर को आखिरी सुनवाई हुई थी. ठप पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे 62 वर्षीय माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और धन शोधन का आरोप है.

पिछले साल अप्रैल से प्रत्यर्पण वारंट के बाद से माल्या जमानत पर थे. सीबीआइ के संयुक्त निदेशक ए साई मनोहर के नेतृत्व में एक टीम और ईडी की एक टीम माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन रवाना हो गयी है. माल्या अपने खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं. माल्या ने ट्वीट कर कहा कि मैंने एक भी पैसे का कर्ज नहीं लिया. कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस ने लिया. कारोबारी विफलता की वजह से यह पैसा डूबा है.
गारंटी देने का मतलब यह नहीं है कि मुझे धोखेबाज बताया जाये. माल्या ने कहा कि मैंने मूल राशि का 100 प्रतिशत लौटने की पेशकश की है. इसे स्वीकार किया जाये. माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण का मामला मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछले साल चार दिसंबर को शुरू हुआ था. वह मार्च, 2016 से लंदन में है.

Next Article

Exit mobile version