20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव परिणाम PM मोदी के लिए संदेश, आज हराये हैं 2019 में भी हरायेंगे : राहुल गांधी

नयी दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने तीन राज्‍यों में बड़ी जीत के बाद कहा कि ये जीत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की है, किसानों की है, युवाओं की है. अब कांग्रेस पार्टी के उपर एक भारी जिम्‍मेवारी है कि ये जो आवाज उठी है, उसे हम सुनें. मध्‍य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान में […]

नयी दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने तीन राज्‍यों में बड़ी जीत के बाद कहा कि ये जीत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की है, किसानों की है, युवाओं की है. अब कांग्रेस पार्टी के उपर एक भारी जिम्‍मेवारी है कि ये जो आवाज उठी है, उसे हम सुनें. मध्‍य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान में विपक्ष के नाते हमने उन्‍हें हराया जरुर है, लेकिन हम पूर्व की सरकार को भी उनके कामों के लिए धन्‍यवाद देना चाहते हैं.

राहुल ने कहा किछत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लिए जो काम बीजेपी ने किया, उसके लिए हम उनको भी धन्यवाद करना चाहते हैं. हम उनके विकास के कामों को आगे बढ़ायेंगे. जनता को दिल से धन्‍यवाद है कि उन्‍होंने कांग्रेस पर भरोसा किया. उन्‍होंने कहा कि जिन राज्यों में हम हारे हैं वहां जीतने वालों को बधाई देता हूं. जिन राज्यों में हमारी जीत हुई है यह जीत युवाओं और किसानों की जीत है.

ये भी पढ़ें… विधानसभा चुनाव परिणाम : भाजपा को अकाली दल की नसीहत, किसानों के मुद्दे की समीक्षा करे

राहुल ने कहा कि हम उन राज्यों को एक विजन प्रदान करने जा रहे हैं जहां हमारी जीत हुई है. हम इन राज्यों को एक सरकार प्रदान करने जा रहे हैं जिन पर गर्व किया जा सके. उन्‍होंने कहा कि भाजपा शाषित राज्‍यों में कांग्रेस का उभरना, भाजपा के लिए एक बड़ी मुश्किल साबित होगी. 2019 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आसान नहीं होगा.

सवालों के जवाब में राहुल ने कहा कि किसानों का मुद्दा और रोजगार हमारी प्राथमिकता होगी. उन्‍होंने कहा कि जिन राज्‍यों में जीत दर्ज हुई है वहां मुख्‍यमंत्री पद के लिए कोई खींचतान नहीं है. उन्‍होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की विचारधारा एक है. विपक्ष मजबूती के साथ एकजुट हुई है.

ये भी पढ़ें… झूठे वादों और नफरत की सियासत से ऊबी जनता ने भाजपा को दिया करारा जवाब : अखिलेश

ईवीएम के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि ईवीएम पर जनता का सवाल लाजमी है. केवल हमारे देश में ही नहीं, विदेशों में ईवीएम पर सवाल उठे हैं. उन्‍होंने राफेल पर कहा कि जनता के दिमाग में है कि पीएम नरेंद्र मोदी भ्रष्‍ट हैं. जनता के दिमाग में यह बात आ गयी है कि राफेल सौदे में भ्रष्‍टाचार हुआ है. कर्जमाफी पर उन्‍होंने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार शपथ ले लेगी, किसानों की कर्जमाफी की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.

उन्‍होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा का सफाया कर देंगे. आज उनको हराया है, 2019 में भी हरायेंगे. उन्‍होंने कहा कि मोदी आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह फेल हो चुके हैं. उन्‍होंने कहा कि भाजपा को हरायेंगे लेकिन देश से मुक्‍त नहीं करायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें