20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ में किसानों का होगा कर्ज माफ, तैयारियां शुरू

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपना किया हुआ वादा पूरा करने की तैयारी कर रही है. सूबे में भाजपा का सूपड़ा साफ करने के बाद कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करने का अपना पहला वादा पूरा करेगी. राज्य शासन के अधिकारियों ने किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू कर दी हैं. राज्य शासन के […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपना किया हुआ वादा पूरा करने की तैयारी कर रही है. सूबे में भाजपा का सूपड़ा साफ करने के बाद कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करने का अपना पहला वादा पूरा करेगी. राज्य शासन के अधिकारियों ने किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

राज्य शासन के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, सहकारिता विभाग के उप सचिव पीएस सर्पराज ने संचालक संस्थागत वित्त संयोजक, राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी और प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक को पत्र लिखकर किसानों की ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन के लिए जानकारी मांगी है.

पत्र में लिखा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा अपने जन घोषणा पत्र में सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की गयी है. इस घोषणा की पूर्ति के लिए किसानों की ऋण माफी योजना तैयार किया जाना है.

अधिकारियों से कहा गया है कि उनके अधीन कार्यरत बैंकों द्वारा किसानों को वितरित कृषि ऋण अवशेष की जानकारी 30 नवंबर की स्थिति के अनुसार उपलब्ध कराएं. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने किसानों का ऋण माफ किए जाने का वादा किया था. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिनों भीतर किसानों का ऋण माफ किया जाएगा.

कांग्रेस ने इसके साथ ही धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल करने का भी वादा किया है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 68 सीटों में तथा भारतीय जनता पार्टी ने 15 सीटों में जीत हासिल की है. वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को पांच सीटें तथा बहुजन समाज पार्टी को दो सीटों पर जीत हासिल हुई है. राज्य में 15 वर्षों के बाद कांग्रेस सत्ता में आ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें