किसान कर्ज माफी: बोले राहुल गांधी- हमने 10 दिन नहीं, दो दिन में अपना वादा पूरा किया

नयी दिल्ली/जयपुर : मध्‍य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के बाद अब राजस्थान की नवनिर्वाचित अशोक गहलोत सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की है. यह घोषणा उन्होंने बुधवार रात की जिससे सरकारी खजाने पर लगभग 18000 करोड़ रुपये का बोझ आयेगा. गहलोत सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 20, 2018 8:50 AM

नयी दिल्ली/जयपुर : मध्‍य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के बाद अब राजस्थान की नवनिर्वाचित अशोक गहलोत सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की है. यह घोषणा उन्होंने बुधवार रात की जिससे सरकारी खजाने पर लगभग 18000 करोड़ रुपये का बोझ आयेगा.

गहलोत सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि तीनों राज्यों में हमने अपना सबसे बड़ा वादा पूरा करके दिखाया… राजस्थान, मध्‍य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हमने किसानों को राहत देते हुए उनका कर्ज माफ कर दिया है.

आगे राहुल ने लिखा कि हमने 10 दिन का वक्त मांगा था लेकिन अपने वादे को हमने 2 दिन में पूरा किया. इधर, राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि हमारी सरकार ने चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी द्वारा किए गए वादे को बिना देरी पूरी करने का काम किया है.

पायलट ने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में कभी अंतर नहीं रहा और कांग्रेस जो कहती है वह करती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकारों ने दो लाख तक की ऋण माफी पहले ही कर दी थी और आज हमारी सरकार ने भी यह कदम उठाकर अपने संकल्प को पूरा किया है.

Next Article

Exit mobile version