22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शीतकालीन सत्र : सदन में जोरदार हंगामा, कार्यवाही बाधित

नयी दिल्ली : कावेरी मामले पर अन्नाद्रमुक, आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जे की मांग तथा दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर अन्नाद्रमुक, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) एवं आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों के हंगामे के कारण शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 […]

नयी दिल्ली : कावेरी मामले पर अन्नाद्रमुक, आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जे की मांग तथा दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर अन्नाद्रमुक, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) एवं आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों के हंगामे के कारण शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गयी.इधर, राफेल, दिल्ली में सीलिंग, कावेरी मुद्दे पर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अन्नाद्रमुक सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही शुक्रवार को शुरू होने के करीब 20 मिनट बाद दोपहर 2:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

लोकसभा में आजप्रश्नकाल शुरू होने के साथ ही अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी नदी पर बांध का निर्माण रोकने की मांग करते हुए आसन के निकट पहुंच गये. इसके साथ ही तेदेपा सदस्य भी आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए हाथों में तख्तियां लेकर आसन के पास आ गये.

गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही राफेल मामले को लेकर हंगामा कर रही कांग्रेस के सदस्य शुक्रवार को अपने स्थान पर बैठे रहे और कोई नारेबाजी नहीं की. अन्नाद्रमुक और तेदेपा के साथ आप के सदस्य भी नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गये. उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं जिन पर ‘दिल्ली में सीलिंग का अत्याचार बंद करो’ लिखा हुआ था.

हंगामे के बीच अन्नाद्रमुक के एक सदस्य को कागज के टुकड़े को उछालते हुए देखा गया. शोर शराबे के बीच ही अध्यक्ष ने जनजातीय उप योजना क्षेत्र में योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा सेवाओं से जुड़़ा प्रश्न लिया. आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने संबंधित पूरक प्रश्नों के उत्तर दिये. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और सदन की बैठक चलने देने का आग्रह किया. हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही बैठक दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें