20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ : बघेल ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, नौ विधायक बने मंत्री

रायपुर : छत्तीसगढ़ में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रिमंडल का आज विस्तार किया. आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने नौ विधायकों को मंत्रिपद की शपथ दिलायी. राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आज विधायक रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, जय सिंह अग्रवाल, शिव डहरिया, महिला विधायक अनिला भेड़िया, रुद्र गुरु, प्रेमसाय सिंह […]


रायपुर :
छत्तीसगढ़ में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रिमंडल का आज विस्तार किया. आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने नौ विधायकों को मंत्रिपद की शपथ दिलायी. राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में आज विधायक रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, जय सिंह अग्रवाल, शिव डहरिया, महिला विधायक अनिला भेड़िया, रुद्र गुरु, प्रेमसाय सिंह टेकाम और उमेश पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली. सभी ने हिंदी में पद और गोपनीयता की शपथ ली.

राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भूपेश बघेल ने इस महीने की 17 तारीख को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली थी. सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नए मंत्रियों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि बघेल ने साफ किया था कि उनके मंत्रिमंडल में वरिष्ठ और अनुभवी विधायकों को जगह दी जाएगी. यही कारण है कि पहली बार चुने गए विधायकों को इसमें जगह नहीं दी गई है.

मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड : CBI की टीम ने बाल कल्याण अधिकारी समेत छह कर्मियों से की पूछताछ

छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 90 में से 68 सीटों पर, भारतीय जनता पार्टी ने 15 सीटों पर तथा पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ :जे: और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन ने सात सीटों पर जीत हासिल की है. मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें