30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ठंड से पूरा उत्तर भारत बेहाल, श्रीनगर में तीस साल की सबसे ठंडी रात, तापमान -7.6 डिग्री, जम गयीं नदियां

कोहरे और ठंड में के चलते पूरे उत्तर भारत में लोग बेहाल हैं. पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी से मैदानी इलाकों में सर्दी कहर ढा रही है. उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में पारा माइनस में पहुंच गया है. श्रीनगर में बुधवार को लगभग तीन दशक की दिसंबर की सबसे ठंडी रात रही, जहां […]

कोहरे और ठंड में के चलते पूरे उत्तर भारत में लोग बेहाल हैं. पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी से मैदानी इलाकों में सर्दी कहर ढा रही है. उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में पारा माइनस में पहुंच गया है.
श्रीनगर में बुधवार को लगभग तीन दशक की दिसंबर की सबसे ठंडी रात रही, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच गया. इससे पहले सात दिसंबर, 1990 को श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 8.8 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया था. दिल्ली में गुरुवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. सुबह तापमान 3.4 डिग्री तक पहुंच गया. मौसम विभाग के मुताबिक 31 दिसंबर तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में शीत लहर चलने की संभावना है.
30 दिसंबर से तीन जनवरी के बीच हिमाचल में बारिश व बर्फबारी का अनुमान
करगिल में -16.2 तो द्रास में -20.6 डिग्री पर पारा : जम्मू-कश्मीर का द्रास सेक्टर गुरुवार को सबसे ठंडा रहा. तापमान -20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. करगिल में पारा -16.2 डिग्री पर पहुंच गया.
जम्मू और कटरा : ठंड से लोगों को थोड़ी राहत : पहलगाम में पारा -8.3, गुलमर्ग में -9.0, लेह में -8.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, जम्मू में 4.3 डिग्री और कटरा में 3.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.
दिल्ली : अगले 10 दिन तक ठंड से राहत नहीं : दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले 10 दिन तक ठंड से राहत के आसार नहीं हैं.
हरियाणा : पांच जिलों में तापमान पांच डिग्री से कम : हरियाणा के हिसार में गुरुवार को -1.0, सिरसा में 4.8, नारनौल में 4.5, कुरुक्षेत्र में 4.0 और करनाल में 3.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.
फतेहपुर : लगातार दूसरे दिन -2.2 डिग्री तापमान : राजस्थान के फतेहपुर में लगातार दूसरे दिन गुरुवार को तापमान -2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार को यह -2.8 डिग्री पर था.
करगिल सबसे ठंडा
श्रीनगर -7.6
कुपवाड़ा -6.7
पहलगाम -8.3
गुलमर्ग -9.0
लद्दाख -8.4
करगिल -16.2
शिमला : तीन से पांच सेमी तक बर्फबारी
शिमला के काल्पा में पांच सेमी तो मनाली में तीन सेमी बर्फ गिरी. 29 दिसंबर से पश्विमी विक्षोभ के कारण हिमाचल प्रदेश के मध्यम व ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भी 30 और 31 दिसंबर को बर्फ गिरने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें