दिल्ली – एनसीआर समेत उत्तर भारत में ठंड का कहर, कई ट्रेन रद्द

नयी दिल्ली : रविवार को बारिश के बाद भी दिल्ली में कोहरे का कहर जारी है. उत्तर भारत के कई इलाकों में भी कोहरा है. बिहार – झारखंड के कहीं धूप है तो कहीं बादल छाये हुए हैं. दिल्ली रूट पर चलने वाली 13 ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं खराब मौसम की वजह से […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 7, 2019 1:37 PM

नयी दिल्ली : रविवार को बारिश के बाद भी दिल्ली में कोहरे का कहर जारी है. उत्तर भारत के कई इलाकों में भी कोहरा है. बिहार – झारखंड के कहीं धूप है तो कहीं बादल छाये हुए हैं. दिल्ली रूट पर चलने वाली 13 ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों में देरी देखने को मिल रही है. दिल्ली के अलावा बेंगलुरु और भोपाल के एयरपोर्ट से भी उड़ान में देरी होने की जानकारी मिल रही है.

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बर्फबारी जारी है. उत्तराखंड में बर्फबारी और बारिश के बीच कड़ाके की ठंड पड़ना जारी है. मसूरी में शनिवार से धनौल्टी और सुरकंडा में बर्फबारी हो रही है जबकि गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ घाटी में रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है. भारी बर्फबारी और खराब दृश्यता की वजह से यमुनोत्री और गंगोत्री राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं और दो दर्जन गांवों में संचार व्यवस्था बाधित हो गई है.
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में उत्‍तरी मैदानी इलाकों में और घना कोहरा पड़ सकता है, जिससे दृश्‍यता प्रभावित होगी. इस दौरान दृश्‍यता घटकर शून्‍य तक हो सकती है. कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश के अनुमान है.

Next Article

Exit mobile version