पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर दागे मोर्टार, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार बम दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. पाकिस्तान वर्ष 2019 में तकरीबन हर रोज राजौरी व पुंछ जिलों की नियंत्रण रेखा पर गालीबारी कर रहा है और हर बार मुंह की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 23, 2019 9:34 PM

जम्मू : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार बम दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. पाकिस्तान वर्ष 2019 में तकरीबन हर रोज राजौरी व पुंछ जिलों की नियंत्रण रेखा पर गालीबारी कर रहा है और हर बार मुंह की खा रहा है.

रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर अपनी नापाक हरकतें जारी रखी हुई है. उसने करीब चार बजे मेंढर सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे. प्रवक्ता के अनुसार, भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना लगातार 120 एमएम और 81 एमएम मोर्टार दाग रही है.

इससे पहलेपिछलेगुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के खड़ी करमाड़ा सेक्टर की नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बना गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे. भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था. राजौरी व पुंछ जिलों की नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा में घुसने की ताक में बैठे आतंकियों की मदद करने के लिए ही पाकिस्तान लगातार गोलीबारी कर रहा है, लेकिन भारत के सतर्क जवान पाकिस्तान की हर कोशिश को लगातार नाकाम करते आ रहे हैं.

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को ही सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के बिन्नेर इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलायी और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी. अधिकारी ने बताया कि अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गयी. मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादियों की पहचान की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version