22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा-शिवसेना के बीच ”मनमुटाव” खत्‍म, साथ मिलकर विपक्ष को देंगे पटखनी, 25-23 फॉर्मूले पर बनी बात

मुंबई : भारतीय जनता पार्टी से नाराज चले रहे शिवसेना को मना लिया गया है. अब दोनों पार्टियां साथ मिलकर आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. दोनों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच कई घंटे बातचीत के बाद सीटों का […]

मुंबई : भारतीय जनता पार्टी से नाराज चले रहे शिवसेना को मना लिया गया है. अब दोनों पार्टियां साथ मिलकर आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. दोनों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच कई घंटे बातचीत के बाद सीटों का बंटवारा हुआ.

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सीटों के बंटवारे का ऐलान किया. उन्‍होंने बताया कि लोकसभा की 48 सीटों में से भाजपा 25 सीटों पर, जबकि शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं विधानसभा की 228 सीटों में दिनों पार्टियां आधी-आधी सीट पर चुनाव लड़ेगी.प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अमित शाह, उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में फडणवीस ने कहा, भाजपा और शिवसेना बीते 25 साल से एकसाथ हैं. हमारे बीच कई चीजों को लेकर मतभेद हैं, लेकिन हमारे विचार एक हैं. राष्ट्रवादी विचार वाले पार्टियों का एक होना जरूरी है. इसलिए हम विधानसभा और लोकसभा का चुनाव एकसाथ लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा, यह सारे मतभेदों को भुलाकर एकसाथ आने का वक्त है.

* भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लोकसभा की 45 सीटों पर विजय प्राप्त करेंगे : अमित शाह

भाजपा और शिवसेना गंठबंधन पर अमित शाह ने कहा, करोड़ों कार्यकर्ताओं की मांग को ध्‍यान में रखकर हम दोनों पार्टियां एक बार फिर साथ आ गये हैं. सभी पक्षों पर विचार-विमर्श के बाद साथ आये हैं और सीटों का बंटवारा किया गया है.

शाह ने कहा, भाजपा का अगर कोई सबसे पुराने साथी हैं तो वे शिवसेना और अकाली दल हैं. दोनों ने हमेशा भाजपा का हर सुख-दुख में साथ दिया है. भाजपा और शिवसेना ने राम मंदिर और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद जैसे कई मुद्दों को दशकों से एकसाथ उठाया है. हमारे बीच जो भी मनमुटाव था उसे हम आज इसी वक्त यहीं पर खत्म करते हैं.

अमित शाह ने कहा, भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर महाराष्ट्र में लोकसभा की 45 सीटों पर विजय प्राप्त करेंगे. मुझे पूरा-पूरा भरोसा है कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर सरकार बनाएगी.

* हमारे बीच थोड़े मतभेद जरूर हैं, लेकिन हमारे मन एकदम साफ है : उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, हमारे बीच थोड़े मतभेद जरूर हैं, लेकिन हमारे मन एकदम साफ है. हमारे बीच जो भी मतभेद थे उनको लेकर अमित भाई से हमारी बातचीत हो गई है. हम कोशिश करेंगे कि आगे ऐसी स्थिति दोबारा न आये. उन्‍होंने कहा, राम मंदिर का मुद्दा हम हमेशा उठाते रहे हैं.

पुलवामा आतंकी हमले में शाहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उद्धव ने कहा, मैं उन सैनिकों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जो पुलवामा हमले में शहीद हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें