पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना कहा- भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा तो…

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में आज एक जनसभा को संबाधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप लोग सूर्य के तेज जैसे ही तेजस्वी हैं, और आपकी शूरवीरता की चर्चा देश भर में होती है. ऐसे शूरवीर और तेजस्वी प्रजा को प्रधानसेवक का नमस्कार… उन्होंने क‍हा कि ये मेरा सौभाग्य है कि देश […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 30, 2019 11:50 AM

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में आज एक जनसभा को संबाधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप लोग सूर्य के तेज जैसे ही तेजस्वी हैं, और आपकी शूरवीरता की चर्चा देश भर में होती है. ऐसे शूरवीर और तेजस्वी प्रजा को प्रधानसेवक का नमस्कार… उन्होंने क‍हा कि ये मेरा सौभाग्य है कि देश के इस महत्वपूर्ण भाग को मैं पिछले पांच वर्ष से नये भारत का नया ग्रोथ इंजन बनाने का प्रयास कर रहा हूं. साथ ही अपने काम का हिसाब देने की शुरुआत भी अरुणाचल प्रदेश से ही हो रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के डबल इंजन के लिए मिल रहे आपके आशीर्वाद को मैं अपने सिर माथे पर रखता हूं. पिछले 5 वर्षों में, मैं देश के लिए जो भी कर पाया हूं उसके पीछे आपका साथ, समर्थन और आशीर्वाद ही है.

पीएम मोदी ने कहा कि प्रेमा खांडू और किरण रिजिजू जैसे साथियों से मुझे काफी कुछ जानने को मिला. पेमा खांडू के साइकिलिंग और किरण की एक्सरसाइज के वीडियो सोशल मीडिया में धूम मचा रहे थे और युवाओं को प्रेरणा दे रहे थे. आपने बताया था कि यहां कोई प्रधानमंत्री 30 साल बाद आया है. लेकिन आपका ये प्रधान सेवक बीते 5 वर्षों में ही 30 से भी ज्यादा बार यहां आ चुका है. हमारी सरकार ने आपकी आशाओं, आकाक्षाओं को सम्मान दिया.

उन्होंने कहा कि आजादी के 7 दशक बाद अरुणाचल को रेलवे मैप में लाने का अवसर इस चौकीदार को मिला. जो बोगीबिल पुल बरसों से लटका हुआ था, उसके बनने से पूर्वी जिलों के हज़ारों लोगों की इटानगर से दूरी 16 घंटे से घटकर 4-5 घंटे रह गयी है. पहले नामदार परिवार और यहां पर बैठे उनके रागदरबारी अपनी सल्तनत को मजबूत कर रहे थे. उन्हें आपकी भलाई से ज्यादा मलाई की जरूरत थी. हम आपकी भलाई के लिए काम करते हैं और वो मलाई के लिए काम करते थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि अरुणाचल को एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली से जोड़ने का काम भी 7 दशकों बाद हो पाया है और जो बोगीबिल पूल वर्षों से लटका हुआ था उसके बनने से पूर्वी जिलों कि ईटानगर से दूरी 16 घंटे की बजाय मात्र 4-5 घंटे ही रह गयी है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों के सस्ते राशन के साथ इन्होंने क्या किया? गरीबों का राशन कौन खा गया, बताइए ? PDS स्कैम में किसको जेल जाना पड़ा. 5 साल का सेवाभाव और 55 साल के सत्तासुख का फर्क यही होता है. इनकी सरकार दिल्ली में हो या फिर किसी भी राज्य में, कांग्रेस की हमेशा करप्शन से मज़बूत सांठगांठ रही है. उन्होंने कहा कि आपको पता है, यहां इनके जो नेता गरीबों की थाली से निवाला चुराते हैं उन्हें प्रेरणा कहां से मिलती है. इनकी प्रेरणा हैं दिल्ली में बैठे वो नेता जो इनकम टैक्स चुराते हैं, किसानों की ज़मीन चुराते हैं और देश के रक्षा सौदों में दलाली से भी अपनी प्रॉपर्टी बनाते हैं.

रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसा और कहा कि जब भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा, तो इनका क्या रवैया रहा, ये भी आपने देखा है. जब हमारे वैज्ञानिक दुनिया को हैरान कर देते हैं, तो भी ये उसका मजाक उड़ाने के बहाने खोज लेते हैं. आपने सर्जिकल स्ट्राइक के समय ये खुद देखा है. जब भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा, तो इनका क्या रवैया रहा, ये भी आपने देखा है. जब हमारे वैज्ञानिक दुनिया को हैरान कर देते हैं, तो भी ये उसका मजाक उड़ाने के बहाने खोज लेते हैं.

उन्होंने कहा कि जिस बात पर देश गर्व करता है उसी बात पर इनको दुख होता है. दुनिया में भारत का डंका बजता है तो ये तिलमिला जाते हैं. ये वही भाषा बोलते हैं जो आतंकवादियों के आका बोलते हैं. आज हिंदुस्तान में इनकी पूछ नहीं है, लेकिन पाकिस्तान में इनका जय जयकार हो रहा है. वहां के अखबारों में इनकी तस्वीर छपती है. ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए या नहीं…पीएम ने कहा कि जब दिल्ली पुलिस के SWAT दस्ते में अरुणाचल की बेटियां दिखती है, तो हमे गर्व होता है. जब यहां की बेटियां एवरेस्ट फतेह करती है, तो देश को गर्व होता है. इस 5 साल के अनुभव के आधार पर अगले 5 साल में, 25 साल तक का विकास करने का इरादा लेकर मैं आपके सामने आया हूं.

Next Article

Exit mobile version