Sam Pitroda बोले – विदेशों में रहनेवाले भारतीय परंपराओं को लेकर अधिक जागरूक

मुंबई: कांग्रेस के विदेश प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने शनिवार को कहा कि देश से बाहर रहने वाले भारतीय अपनी परंपराओं को लेकर अधिक जागरूक होते हैं और यही उन्हें भाजपा से जोड़ता है. प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ पित्रोदा यहां मुंबई प्रेस क्लब में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा, अमेरिका में एक पूरी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 6, 2019 8:47 PM

मुंबई: कांग्रेस के विदेश प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने शनिवार को कहा कि देश से बाहर रहने वाले भारतीय अपनी परंपराओं को लेकर अधिक जागरूक होते हैं और यही उन्हें भाजपा से जोड़ता है.

प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ पित्रोदा यहां मुंबई प्रेस क्लब में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा, अमेरिका में एक पूरी नयी पीढ़ी है जिसे लाखों डॉलर वेतन में मिलता है.

जब मैं शिकागो गया था तो भारतीय मूल के 500 लोग थे और आज यह संख्या तीन लाख पहुंच गयी है. पित्रोदा ने कहा, 1965 में कोई मंदिर नहीं था और आज आपको शिकागो में 30 मंदिर मिल जाएंगे.

ये लोग वहां क्या करते हैं. वे प्रार्थना, हवन और पूजा करते हैं. वे अपनी परंपराओं को अक्षुण्ण रखने को लेकर अधिक जागरूक हैं और यह उन्हें भाजपा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़ता है.

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की घोषणापत्र समिति में शामिल पित्रोदा ने दावा किया कि इस दस्तावेज में किये गये वादे व्यावहारिक हैं.

Next Article

Exit mobile version