एडीआर की रिपोर्ट : अरुणाचल प्रदेश के 29 कैंडीडेट का है आपराधिक रेकॉर्ड

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विस के लिए 11 अप्रैल को होने वाले मतदान में 184 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें से 29 के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. असोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने विश्लेषण किया है. संस्था के अनुसार, आपराधिक रेकॉर्ड वाले 29 प्रत्याशियों में से नौ कांग्रेस के हैं. वहीं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 10, 2019 1:18 AM
ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विस के लिए 11 अप्रैल को होने वाले मतदान में 184 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें से 29 के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. असोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने विश्लेषण किया है.
संस्था के अनुसार, आपराधिक रेकॉर्ड वाले 29 प्रत्याशियों में से नौ कांग्रेस के हैं. वहीं पहली बार सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही भाजपा के सात उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले लंबित हैं. एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव लड़ रहे कुल प्रत्याशियों में से 16 फीसदी के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं.
2014 में ऐसे प्रत्याशियों की संख्या छह फीसदी थी. पहली बार विधानसभा चुनाव में हिस्सा ले रही नेशनल पीपुल्स पार्टी के दो प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. वहीं राज्य में पहली बार राजनीतिक दांव लगा रही जनता दल (एस) के एक उम्मीदवार के खिलाफ आपराधिक मामला लंबित है.

Next Article

Exit mobile version