छत्तीसगढ़ : कांकेर में मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षा बलों ने बीती रात मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया. घटनास्थल से हथियार भी बरामद किये गये हैं. राज्य के नक्सल अभियान के महानिदेशक गिरधारी नायक ने शुक्रवार को यहां बताया कि कांकेर जिले के ताडोकी थाना क्षेत्र अंतर्गत मालेपारा गांव के जंगल में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 14, 2019 10:48 AM

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षा बलों ने बीती रात मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया. घटनास्थल से हथियार भी बरामद किये गये हैं. राज्य के नक्सल अभियान के महानिदेशक गिरधारी नायक ने शुक्रवार को यहां बताया कि कांकेर जिले के ताडोकी थाना क्षेत्र अंतर्गत मालेपारा गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है.

नायक ने बताया कि गुरुवार की रात ताडोकी थाना क्षेत्र में डीआरजी के दल को गश्त पर रवाना किया गया था. दल जब मालेपारा गांव के जंगल में था, तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गये.

बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली, तो वहां से दो नक्सलियों के शव और चार हथियार बरामद किये गये. बरामद हथियारों में दो एसएलआर राइफल, एक 303 बंदूक और एक 315 बोर की बंदूक शामिल है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये नक्सलियों की पहचान नहीं हो पायी है. उन्होंने बताया कि इस घटना में कई अन्य नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने की संभावना है, जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले गये. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Next Article

Exit mobile version