RSS वर्कर की मानहानि शिकायत मामले में मुंबई की अदालत में कल पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

मुंबई : राहुल गांधी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले के संबंध में गुरुवार की सुबह यहां एक अदालत में पेश हो सकते हैं. यह मामला गांधी द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को ‘भाजपा-आरएसएस विचारधारा’ से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है. एक कांग्रेसी सूत्र ने कहा कि वह सुनवाई में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 3, 2019 10:32 PM

मुंबई : राहुल गांधी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले के संबंध में गुरुवार की सुबह यहां एक अदालत में पेश हो सकते हैं. यह मामला गांधी द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को ‘भाजपा-आरएसएस विचारधारा’ से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है. एक कांग्रेसी सूत्र ने कहा कि वह सुनवाई में शामिल होंगे.

इसे भी देखें : तीन जुलाई को रांची की अदालत में हाजिर होंगे राहुल गांधी

मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने फरवरी में वकील एवं आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी की निजी शिकायत के संबंध में गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को सम्मन जारी किया था. जोशी ने 2017 में राहुल गांधी तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा के महासचिव येचुरी के खिलाफ शिकायत दायर की थी. किसी खास मामले की जांच के लिए अदालत से पुलिस को निर्देश की मांग के लिए निजी शिकायत दायर की जाती है. लंकेश की सितंबर, 2017 में बेंगलुरु में उनके घर के बाहर कथित रूप से एक दक्षिणपंथी चरमपंथी संगठन के सदस्यों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

जोशी ने आरोप लगाया था कि लंकेश की मौत के 24 घंटे के भीतर गांधी ने संवाददाताओं से कहा था कि भाजपा, आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलने वाले व्यक्ति पर दबाव बनाया जाता है, पीटा जीता है, हमला किया जाता है और यहां तक कि मार दिया जाता है. अदालत ने राहुल और येचुरी के खिलाफ सम्मन जारी किया था, जबकि सोनिया गांधी तथा माकपा के खिलाफ शिकायत खारिज की थी.

Next Article

Exit mobile version