महाराष्ट्र के पालघर में भूकंप के झटके, मकान ढहने से एक की मौत

पालघर : महाराष्ट्र के पालघर जिले में चार बार भूकंप के झटके महसूस किये गये जिसमें एक मकान ढह गया और एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मुंबई के नजदीक स्थित जिले में जुलाई में अब तक तीन या इससे ज्यादा तीव्रता के आधा दर्ज झटके आ चुके हैं. पालघर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 25, 2019 8:43 PM

पालघर : महाराष्ट्र के पालघर जिले में चार बार भूकंप के झटके महसूस किये गये जिसमें एक मकान ढह गया और एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मुंबई के नजदीक स्थित जिले में जुलाई में अब तक तीन या इससे ज्यादा तीव्रता के आधा दर्ज झटके आ चुके हैं.

पालघर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि डहाणू और तलासरी तालुकों में देर रात एक बजकर तीन मिनट पर 3.8 और देर रात सवा एक बजे 3.6 तीव्रता का भूकंप आया. कदम ने बताया कि इस बीच डहाणू, तलासरी और बोइसर में देर रात एक बजकर तीन मिनट से रात सवा एक बजे के बीच 2.9 और 2.8 तीव्रता के दो और भूकंप आये. उन्होंने बताया कि लगातार भूकंप आने से लोग घबरा गये.

तहसीलदार राहुल सारंग ने बताया कि डहाणू के वासवलापाडा में एक पशुशाला का सीमेंट का पिलर ढह जाने से रिश्या मेघवले (55) की मौत हो गयी, जबकि घटना में उनकी पत्नी जख्मी हो गयी. जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चव्हाण ने जिला कलेक्टर कैलाश शिंदे और तलासरी के विधायक पी धनारे के साथ गांव का दौरा किया और मेघवले के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. शिंदे ने बताया कि परिवार को तत्काल चार लाख रुपये की सहायत उपलब्ध करायी गयी है. कदम ने बताया कि पालघर में बुधवार को भी 2.8 तीव्रता का भूकंप आया था.

उन्होंने बताया कि बुधवार से जिले में सात बार भूकंप आ चुका है. देर रात आये भूकंप का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव के करीब था. अधिकारी ने बताया कि जब भूकंप आया उस वक्त बारिश होने के कारण लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने में दिक्कत हुई. डहाणू में पिछले साल नवंबर से इस प्रकार के भूकंप आ रहे हैं. इनमें से अधिकतर का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में था.

Next Article

Exit mobile version