अवैध तरीके से भारत में घुसने की कोशिश करते मालदीव के पूर्व उप-राष्ट्रपति अरेस्ट!

तूतीकोरिन : भारत में गैरकानूनी तरीके से दाखिल होने के लिए मालदीव के पूर्व उप-राष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर को तुतीकोरिन (तमिलनाडु) में गिरफ्तार किया गया है. रिपोर्ट्स की मानें, अदीब ने एक मालवाहक जहाज के क्रू सदस्य के तौर पर भारत में दाखिल होने की कोशिश की. केंद्रीय एजेंसियां तूतीकोरिन के तट के पास […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 1, 2019 10:55 PM

तूतीकोरिन : भारत में गैरकानूनी तरीके से दाखिल होने के लिए मालदीव के पूर्व उप-राष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर को तुतीकोरिन (तमिलनाडु) में गिरफ्तार किया गया है.

रिपोर्ट्स की मानें, अदीब ने एक मालवाहक जहाज के क्रू सदस्य के तौर पर भारत में दाखिल होने की कोशिश की. केंद्रीय एजेंसियां तूतीकोरिन के तट के पास उनसे पूछताछ कर रही हैं.

जिला पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि अदीब एक जहाज पर सवार होकर यहां पहुंचे और चूंकि उनके भारत आने की कोई सूचना नहीं थी, इसलिए वह उससे अब उतर नहीं सकते हैं.

उन्होंने बताया कि सरकारी एजेंसियों के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं. खबर है कि जिला पुलिस के पास यह पता लगाने के लिए कोई जानकारी नहीं है कि क्या उनकी यात्रा को सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी हासिल थी और क्या जहाज को लंगर डालने की अनुमति थी. जहाज में चालक दल के नौ सदस्य हैं.

मालूम हो कि 37 वर्षीय अदीब 2015 में मालदीव के उपराष्ट्रपति थे. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह के खिलाफ विद्रोह किया था, जिसके बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था. गौरतलब है कि अहमद अदीब को आतंकवाद और भ्रष्टाचार के आरोप में तीन साल की जेल हो चुकी है.

Next Article

Exit mobile version