बाढ़ से जूझती मुंबई को फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, अगले 6 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल-कॉलेज बंद

मुंबई: भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मुंबई और आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटो में भारी बारिश हुई है. उपनगरों, ठाणे, नवी मुंबई की तरफ की इलाके ज्यादा प्रभावित थे. मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार से छह घंटों के बीच मुंबई, थाणे, नवी मुंबई और पालघर सहित उत्तरी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 3, 2019 10:58 AM

मुंबई: भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मुंबई और आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटो में भारी बारिश हुई है. उपनगरों, ठाणे, नवी मुंबई की तरफ की इलाके ज्यादा प्रभावित थे. मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार से छह घंटों के बीच मुंबई, थाणे, नवी मुंबई और पालघर सहित उत्तरी कोंकण इलाके में भारी बारिश होनी की पूरी संभावना है.

मौसम विभाग की चेतावनी बताती है कि बाढ़ से जूझती मुंबई को फिलहाल कोई राहत नहीं मिलेगी. लगातार बारिश की वजह से महाराष्ट्र के अधिकांश इलाके जलमग्न हैं और यातायात सहित लोगों की सामान्य दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित हुई है. शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में लोग भीषण बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे हैं.

पालघर में हालात नियंत्रण से बाहर

महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया है. ठाणे नगर निगम ने मूसलाधार बारिश को देखते हुए सभी सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है. वहीं पालघर में भी हालात नियंत्रण से बाहर हैं. पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश की वजह से यहां सड़कें और मकान जलमग्न हैं. पालघर के जिलाधिकारी कैलाश शिंदे ने आदेश जारी किया है कि जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

मुंबई-गोवा हाइवे पर भूस्खलन

मुंबई के मलाड इलाके में भारी बारिश की वजह से सड़कों में जलजमाव हो गया है जिससे यातायात बुरी तरह ठप्प हो गया है. जोगेश्वरी में कई घंटों की बारिश के बाद वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर जलजमाव हो गया है. वहीं लगातार बारिश के बाद मुंबई-गोवा हाइवे राजमार्ग पर पोलादपुर के पास रायगढ़ में भूस्खलन हो गया. मार्ग पर वाहनों की आवाजाही स्थगित हो गयी.

Next Article

Exit mobile version