20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोशल मीडिया की भ्रामक जानकारी पर ना दें ध्यान, आज ही है आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि

नयी दिल्ली: आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि शनिवार 31 अगस्त है. इससे पहले 29 अगस्त से सोशल मीडिया में एक पोस्ट वायरल हो रहा था जिसमें कहा गया था कि आयकर जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया है. हालांकि आयकर विभाग ने सामने आकर इन खबरों का […]

नयी दिल्ली: आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि शनिवार 31 अगस्त है. इससे पहले 29 अगस्त से सोशल मीडिया में एक पोस्ट वायरल हो रहा था जिसमें कहा गया था कि आयकर जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया है. हालांकि आयकर विभाग ने सामने आकर इन खबरों का खंडन किया.

आयकर विभाग ने एक ट्वीट किया था कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) संज्ञान में ये बात आई थी कि आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि के बारे में सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है. आयकर दाताओं को सूचित किया जाता है कि वो किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें और तय तिथि तक अपने कर का भुगतान कर दें.

पहले 31 जुलाई तक थी समय सीमा

बता दें कि पहले आयकर रिटर्न दाखिल करने की तारीख 31 जुलाई तय की गई थी लेकिन बाद में इसकी समय सीमा को बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया गया. जिन भी करदाताओं ने अपना टैक्स जमा नहीं किया वो तय आज अपना आयकर जमा कर दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें