29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना-भाजपा गठबंधन के लिए अगले 24 घंटे अहम, बोले राउत- भारत-पाक से भयंकर सीटों का बंटवारा

मुंबई : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के पहले शिवसेना पूरे तेवर में नजर आ रही है. सूबे में चुनाव का बिगुल बज चुका है और मतदान में कुछ दिनों का वक्त ही बचा है. इसी बीच सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच कशमकश शुरू हो चुकी है. राज्य में विधानसभा की […]

मुंबई : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के पहले शिवसेना पूरे तेवर में नजर आ रही है. सूबे में चुनाव का बिगुल बज चुका है और मतदान में कुछ दिनों का वक्त ही बचा है. इसी बीच सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच कशमकश शुरू हो चुकी है. राज्य में विधानसभा की 288 सीटें हैं और ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि सीटों के बंटवारे को लेकर मंगलवार को कुछ बड़ा ऐलान किया जा सकता है.

सीटों के बंटवारे के ऐलान से पहले शिवसेना के तेवर तल्ख कर लिये हैं. पार्टी ने सीट बंटवारे के मुद्दे की तुलना भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से कर दी है. शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इतना बड़ा महाराष्ट्र है, ये जो 288 सीटों का बंटवारा है ये भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है. आगे उन्होंने कहा कि यदि हम सरकार में रहने के बजाए विपक्ष में बैठे होते तो आज तस्वीर कुछ और ही नजर आती. सीटों के मुद्दे पर हम जो भी फैसला करेंगे, उसके बारे में सभी को जानकारी दे दी जाएगी.

शिवसेना के सूत्रों की मानें तो भाजपा और शिवसेना के बीच में 150-120 सीटों के फॉर्म्युले पर सहमति बन चुकी है, लेकिन अभी पुणे और नासिक जैसे महत्‍वपूर्ण शहरों की सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बात नहीं बन पायी है. शिवसेना की ओर से कहा गया है कि अगले 24 घंटे गठबंधन के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण हैं. आपको बता दें कि पुणे और नासिक में सभी वर्तमान विधायक का संबंध भाजपा से है. शिवसेना दो सीटें पुणे में और कम से कम एक सीट नासिक में मांग रही है.

गौर हो कि महाराष्ट्र की 288 सीटों पर 21अक्टूबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें