#RafalePujaPolitics: रक्षा मंत्री राजनाथ द्वारा राफेल की पूजा पर कांग्रेस नेता ने कसा तंज, कहा- सरकार ड्रामे में माहिर

नयी दिल्लीः विजयादशमी यानी मगंलवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में शस्त्र पूजा करने के साथ ही राफेल विमान को रिसीव किया. इस दौरान राफेल पर नारियल, ऊँ का निशान और पहियों के नीचे नींबू दिखाई दिए. इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चां जोरों पर है. राफेल की पूजा देश में राजनीति […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 9, 2019 10:22 AM
नयी दिल्लीः विजयादशमी यानी मगंलवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में शस्त्र पूजा करने के साथ ही राफेल विमान को रिसीव किया. इस दौरान राफेल पर नारियल, ऊँ का निशान और पहियों के नीचे नींबू दिखाई दिए. इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चां जोरों पर है. राफेल की पूजा देश में राजनीति का कारण भी बन गयी.
कांग्रेस नेता ने इस बात को लेकर सरकार पर निशाना साधा साथ ही इसे एक ड्रामा भी बताया. कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राफेल विमान रिसीव करने पर ही सवाल कर दिया, उन्होंने कहा कि आखिर इसे रक्षा मंत्री ने क्यों रिसीव किया, ये काम वायुसेना ही कर सकती थी. उन्होंने कहा कि ये सिर्फ एक नया लड़ाकू विमान ही है जो हमें मिल रहा है.
राफेल विमान पर नींबू पर उन्होंने कहा कि विजयदशमी और राफेल विमान की जोड़ी मैच नहीं खाती है. संदीप दीक्षित बोले कि दशहरा एक त्योहार है, जिसे हम सभी मनाते हैं, लेकिन आप इसे आने वाले एयरक्राफ्ट से क्यों जोड़ रहे हैं. इस सरकार के साथ यही दिक्कत है कि काम करने के साथ नाटक ज्यादा किया जाता है.
बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दशहरे और वायुसेना दिवस के मौके पर मंगलवार को फ्रांस में देश के पहले राफेल फाइटर जेट को रिसीव किया. इस दौरान उन्होंने राफेल विमान पर ‘ऊं’ लिखा और दशहरे के मौके पर होने वाली पारंपरिक शस्त्र पूजा भी की. राफेल के पहियों के नीचे नींबू भी रखे गए. बाद में राजनाथ सिंह ने करीब आधे घंटे तक राफेल में उड़ान भी भरी.

Next Article

Exit mobile version