22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए कांग्रेस ने शिवसेना के सामने फेंका पासा

पुणे : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चह्वाण ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठन के लिए शिवसेना से कोई ठोस प्रस्ताव मिलने पर विचार करेगी. दरअसल, राज्य में सत्ता की साझेदारी के लिए शिवसेना और भाजपा के बीच रस्साकशी चल रही है. शिवसेना और भाजपा […]

पुणे : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चह्वाण ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठन के लिए शिवसेना से कोई ठोस प्रस्ताव मिलने पर विचार करेगी.

दरअसल, राज्य में सत्ता की साझेदारी के लिए शिवसेना और भाजपा के बीच रस्साकशी चल रही है. शिवसेना और भाजपा ने 21 अक्तूबर का विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था और इसमें उन्हें क्रमश: 56 तथा 105 सीटों पर जीत मिली. लेकिन, राज्य में नयी सरकार के गठन के लिए दोनों दल अपने रुख में नरमी के संकेत नहीं दे रहे हैं. शिवसेना करीब ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद मांग रही है, जबकि भाजपा ने इसे खारिज कर दिया है.

चह्वाण ने कहा, हमें शिवसेना से कोई ठोस प्रस्ताव नहीं मिला है. हम इस पर पहल नहीं कर सकते. लेकिन, यदि शिवेसना की ओर से कोई ठोस प्रस्ताव आता है तो हम उस पर विचार करेंगे और इस पर पार्टी आलाकमान के साथ चर्चा करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शिवसेना का कोई भी प्रस्ताव अवश्य ही दोनों दलों कांग्रेस और राकांपा के लिए होना चाहिए, जिन्होंने 21 अक्तूबर का चुनाव साथ मिल कर लड़ा था और उन्होंने क्रमश: 44 और 54 सीटें हासिल की थी. चह्वाण (73) हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कराद दक्षिण सीट से विजयी हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें