22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र गतिरोध : भाजपा ”वेट एंड वॉच” की स्थिति में, राज्‍यपाल से मिले शिवसेना सांसद संजय राउत

नयी दिल्‍ली : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और सहयोगी शिवसेना के बीच सियासी रस्साकशी अब भी जारी है. चुनाव नतीजे आने के बाद करीब दो हफ्ते का समय निकल गया है, लेकिन अब तक सरकार गठन की कोई सुरत नजर नहीं आ रही है. इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत महाराष्ट्र के […]

नयी दिल्‍ली : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और सहयोगी शिवसेना के बीच सियासी रस्साकशी अब भी जारी है. चुनाव नतीजे आने के बाद करीब दो हफ्ते का समय निकल गया है, लेकिन अब तक सरकार गठन की कोई सुरत नजर नहीं आ रही है. इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने के लिए राजभवन पहुंचे. दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई. इस मुलाकात के बाद सियासी हलचल काफी बढ़ गयी है. इधर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की.

दूसरी ओर भाजपा सूत्रों ने कहा, पार्टी वेट एंड वॉच की स्थिति में है. शिवसेना के लिए उसके द्वार हमेशा खुले हैं, लेकिन मुख्‍यमंत्री पद को लेकर कोई समझौता नहीं होगी. हालांकि भाजपा ने साफ कर दिया कि मंत्रियों के बीच विभाग के बंटवारे को लेकर पार्टी हमेशा तैयार है.

सरकार गठन की गतिरोध के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की. मुलाकात के बाद कहा कि राज्य में जल्द से जल्द सरकार बनाने की जरूरत है.

उन्होंने पत्रकारों से कहा, महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार बनाने की जरूरत है. मुझे यकीन है, मुझे विश्वास है कि सरकार बनेगी. इसके बाद उन्होंने भाजपा के महासचिव भूपेन्द्र यादव से भी मुलाकात की, जो महाराष्ट्र चुनाव के प्रभारी थे.

पिछले विधानसभा चुनाव के विपरीत भाजपा और शिवसेना ने यह चुनाव मिलकर लड़ा था. भाजपा ने इस बार 105 सीटें जीती, जबकि शिवसेना 56 सीटों पर विजेता रही. मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के बीच खींचतान जारी है. शिवसेना इस पद के लिए 50:50 का फॉर्मूला चाहती है, लेकिन भाजपा इस पर तैयार नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें