22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र में नहीं सुलझी मुख्यमंत्री पद की गुत्थी, सीएम पद पर अड़ी शिवसेना, भाजपा और 24 घंटे करेगी इंतजार

मुंबई : शिवसेना सांसद संजय राउत ने एकबार फिर सीएम पद पर शिवसैनिक की दावेदारी ठोंकते हुए कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री सिर्फ शिवसेना का होगा. उन्होंने दावा किया कि हमारे पास 171 विधायकों का समर्थन है और यह संख्या 175 हो सकती है. इधर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर मंगलवार को हुई बैठक […]

मुंबई : शिवसेना सांसद संजय राउत ने एकबार फिर सीएम पद पर शिवसैनिक की दावेदारी ठोंकते हुए कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री सिर्फ शिवसेना का होगा. उन्होंने दावा किया कि हमारे पास 171 विधायकों का समर्थन है और यह संख्या 175 हो सकती है.
इधर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर मंगलवार को हुई बैठक के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि हमने शिवसेना को प्रस्ताव भेजा है और हमें उनकी तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. हम अगले 24 घंटे तक उनके प्रस्ताव का इंतजार करेंगे. हालांकि, पाटील ने यह बताने से इंकार किया कि उन्होंने क्या प्रस्ताव भेजा है.
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 12 दिन बाद भी सरकार गठन को लेकर स्थिति साफ नहीं होने पर भाजपा नेता मुनगंटीवार ने कहा कि सरकार हम ही बनायेंगे, सरकार घंटों या मिनटों में नहीं बनती. सरकार बनने के लिए कुछ समय देना पड़ता है और हमने वह समय दिया है. इस बीच, एनसीपी और कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल में एनसीपी नेता जयंत पाटील, पूर्व सीएम पृथ्वीराज चह्वाण शामिल थे.
एनसीपी-कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने की राज्यपाल से मुलाकात
शिवसेना नेता ने भागवत को लिखी चिट्ठी, कहा- दो घंटे में मामला सुलझा देंगे गडकरी
महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की रार के चलते सरकार बनाने में हो रही देरी के बीच शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखा है. उन्होंने अपने खत में बातचीत के लिए नितिन गडकरी को भेजने की सलाह दी है. पत्र में मैंने नितिन गडकरी को भेजकर बातचीत शुरू करने की पेशकश की है. लिखा है कि नितिन गडकरी दो घंटे में मामला सुलझा देंगे.
निर्दलीय का दावा, टूट जायेगी शिवसेना, 25 विधायक फडणवीस के संपर्क में महाराष्ट्र के अमरावती जिले की बड़नेरा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने देवेंद्र फडणवीस और भाजपा को समर्थन दिया है. उन्होंने सोमवार को कहा कि अगर शिवसेना भाजपा के साथ नहीं आएगी तो वह बिखर जायेगी. यही नहीं, राणा ने संजय राउत को पार्टी का तोता बताया. राणा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस एकबार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.
एनसीपी के समर्थन से शिवसेना बना सकती है सरकार, कांग्रेस बाहर से समर्थन में सरकार बनाने के लिए भाजपा-शिवसेना की तरफ से जारी तमाम कोशिशों के बीच खबर है कि एनसीपी और शिवसेना साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं और कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन करेगी. एनसीपी के एक नेता के मुताबिक, एनसीपी शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है, वहीं कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन देगी और कांग्रेस विधायक को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जा सकता है.
एनसीपी नेता ने कहा कि यह सब कुछ शिवसेना का भाजपा के साथ अपने गठबंधन को समाप्त करने पर निर्भर करेगा. एनसीपी नेता ने कहा कि हमने 1995 में भाजपा-शिवसेना द्वारा अपनाये गये फॉर्मूले को प्रस्तावित किया है जिसमें शिवसेना का सीएम पद था, जबकि भाजपा को उप-मुख्यमंत्री पद दिया गया था. हमने कहा है कि शिवसेना की तरफ से नामित व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद दिया जायेगा और एनसीपी के नामित व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री का पद दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें