महाराष्‍ट्र में सरकार बनना तय, बोले पवार- शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार पांच साल करेगी पूरा

नागपुर : शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. यह कहना एनसीपी प्रमुख शरद पवार का है. महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना को खारिज करते हुए उन्होंने शुक्रवार को कहा कि राज्य में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी और यह पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है. पवार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 15, 2019 2:15 PM

नागपुर : शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. यह कहना एनसीपी प्रमुख शरद पवार का है. महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना को खारिज करते हुए उन्होंने शुक्रवार को कहा कि राज्य में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी और यह पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है. पवार ने कहा कि तीन दल एक स्थायी सरकार बनाना चाहते हैं जो विकासोन्मुख होगी.

पवार ने यहां पत्रकारों से कहा कि मध्यावधि चुनाव की कोई संभावना नहीं है. यह सरकार बनेगी और पूरे पांच साल चलेगी. हम सभी यही आश्वस्त करना चाहेंगे कि यह सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा राज्य में सरकार गठन के लिये राकांपा के साथ चर्चा कर रही थी, इस पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ शिवसेना, कांग्रेस और गठबंधन सहयोगियों के साथ बात कर रही है, इसके अलावा किसी से नहीं.

उन्होंने कहा कि तीनों दल फिलहाल साझा न्यूनतम कार्यक्रम (सीएमपी) पर काम कर रहे हैं, जो राज्य में सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में मार्गदर्शन करेगा. तीनों दलों के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को मुंबई में मुलाकात की और सीएमपी का मसौदा तैयार किया. पवार ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उस टिप्पणी पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार छह महीने से अधिक समय तक नहीं चल पायेगी.

पवार ने चुटकी लेते हुए कहा कि मैं कुछ साल से देवेंद्र जी को जानता हूं, लेकिन मैं यह नहीं जानता था कि वह ज्योतिष भी हैं. पवार ने फडणवीस की ‘मैं फिर आऊंगा’ के नारे पर भी निशाना साधा. पवार ने कहा कि यह ठीक है उन्होंने (फडणवीस ने) यह कहा. लेकिन मैं तो कुछ और सोच रहा था. वह कहते थे – मैं फिर आऊंगा, मैं फिर आऊंगा. अब आप (पत्रकार) कुछ और जानकारी दे रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version