24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत में काला धन सकल घरेलू उत्पाद का 75 प्रतिशत!

नयी दिल्ली : सरकार की खुफिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में काला धन सकल घरेलू उत्पाद का 75 प्रतिशत है. यह खबर चौंकाने वाली है, लेकिन सच है. अभी तक हमारे पास इस बात की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि भारत में कितना कालाधन है और विदेशों में उस कालेधन का क्या उपयोग हो […]

नयी दिल्ली : सरकार की खुफिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में काला धन सकल घरेलू उत्पाद का 75 प्रतिशत है. यह खबर चौंकाने वाली है, लेकिन सच है.

अभी तक हमारे पास इस बात की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि भारत में कितना कालाधन है और विदेशों में उस कालेधन का क्या उपयोग हो रहा है. यूपीए सरकार ने देश के अंदर और विदेशों में कितना कालाधन है इस बात का पता लगाने की जिम्मेदारी नेशनल इंस्ट्च्यिूट ऑफ पब्लिक फाइनांस एंड पॉलिसी को सौंपी थी, इसने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद नरेंद्र मोदी द्वारा गठित विशेष जांच दल इस रिपोर्ट का अध्ययन कर रहा है.

गौरतलब है कि वर्ष 2013 में वित्त मंत्री को यह खुफिया रिपोर्ट मिल गयी थी, लेकिन यूपीए के वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने उसे संसद में पेश नहीं किया. अभी तक अरुण जेटली ने भी उस रिपोर्ट को संसद के सम्मुख पेश नहीं किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें