महाराष्ट्र का महाभारत : कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की याचिका पर रविवार की सुबह 11 : 30 बजे सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नयी दिल्ली : कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की ओर से महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री के तौर पर देवेंद्र फडणवीस और उप मुख्यमंत्री के रूप में अजित पवार को शपथ दिलाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट रविवार की सुबह 11 : 30 बजे सुनवाई करेगा. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने शनिवार की रात सुप्रीम कोर्ट […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 23, 2019 10:18 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की ओर से महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री के तौर पर देवेंद्र फडणवीस और उप मुख्यमंत्री के रूप में अजित पवार को शपथ दिलाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट रविवार की सुबह 11 : 30 बजे सुनवाई करेगा. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने शनिवार की रात सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले को खारिज करने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही, इन तीनों पार्टियों ने आगे खरीद-फरोख्त से बचने के लिए तुरंत शक्ति परीक्षण करवाए जाने मांग भी की है.

तीनों दलों ने राज्यपाल को एक निर्देश दिए जाने की भी मांग की है, जिसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित करने को कहा गया है. याचिका में यह भी कहा गया है कि उनके पास 144 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है. याचिकाकर्ताओं ने आरोप लगाया कि राज्यपाल ने ‘भेदभावपूर्ण व्यवहार’ किया और भाजपा द्वारा सत्ता पर कब्जा किये जाने में उन्होंने खुद को मोहरा बनने दिया.

तीनों दलों ने 24 घंटे के भीतर तुरंत शक्ति परीक्षण करवाये जाने का भी अनुरोध किया, ताकि आगे खरीद-फरोख्त से बचा जा सके. उनके वकील सुनील फर्नांडीस ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री के सामने याचिका दायर की गयी है.

Next Article

Exit mobile version