छत्तीसगढ़ : नारायणपुर में ITBP के जवानों के बीच संघर्ष, गोलीबारी में बंगाल के दो जवान समेत 6 की मौत, दो घायल

रायपुरः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के एक जवान ने गोलीबारी की जिसमें कुल छह जवानों की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए. इसमें हमला करने वाला जवान भी शामिल है. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 4, 2019 12:00 PM
रायपुरः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के एक जवान ने गोलीबारी की जिसमें कुल छह जवानों की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए. इसमें हमला करने वाला जवान भी शामिल है. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हमलावर जवान ने आत्महत्या की या जवाबी कार्रवाई में उसकी मौत हुई है.
बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज. पी ने बताया कि जिले के धौड़ाई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कड़ेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के शिविर में जवान मसुदुल रहमान ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में चार जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा तीन अन्य जवान घायल हो गए.
सुंदराज ने बताया कि घटना में रहमान की भी मौत हो गई तथा बाद में एक घायल जवान ने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि इस घटना में हिमाचल प्रदेश निवासी प्रधान आरक्षक महेंद्र सिंह, पंजाब निवासी प्रधान आरक्षक दलजीत सिंह, पश्चिम बंगाल निवासी आरक्षक सुरजीत सरकार और आरक्षक बिश्वरूप महतो और केरल निवासी आरक्षक बीजीश की मौत हो गई जबकि केरल निवासी एस बी उल्लास और राजस्थान निवासी सीताराम दून घायल हुए हैं.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि रहमान ने खुद को गोली मारी या उसके साथियों ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया. इस घटना में मारे गए जवानों की राइफल की जांच के बाद ही जानकारी मिल सकेगी कि जवानों ने रहमान पर गोली चलाई है या नहीं. इस संबंध में जानकारी ली जा रही है.
इससे पहले पुलिस ने आशंका जताई थी कि रहमान जवाबी कार्रवाई में मारा गया है. सुंदरराज ने बताया कि दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version