Coronavirus : आईटीबीपी ने दक्षिण दिल्ली में 600 बिस्तरों वाला पृथक केंद्र बनाया

नयी दिल्ली : सीमा की पहरेदारी करने वाले बल आईटीबीपी ने कोरोना वायरस से प्रभावित संदिग्ध लोगों को बुनियादी चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए दिल्ली में 600 बिस्तरों वाला पृथक केंद्र तैयार किया है. आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने बताया कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में भारत तिब्बत सीमा पुलिस […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 31, 2020 6:16 PM

नयी दिल्ली : सीमा की पहरेदारी करने वाले बल आईटीबीपी ने कोरोना वायरस से प्रभावित संदिग्ध लोगों को बुनियादी चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए दिल्ली में 600 बिस्तरों वाला पृथक केंद्र तैयार किया है.

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने बताया कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) कैंप में यह व्यवस्था शुरू कर दी गयी है.

कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर की जा रही तैयारियों के तहत 600 बिस्तरों वाले इस केंद्र में डॉक्टरों की एक टीम मौजूद रहेगी. पांडे ने बताया कि संक्रमण के संदिग्ध मरीज को लेकर पृथक केंद्र पर बच्चों और महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है.

यहां पर रखे जाने वाले लोगों को खाना, पानी और बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी. करीब 90,000 कर्मियों वाला आईटीबीपी चीन के साथ लगी 3,488 किलोमीटर की वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की हिफाजत करता है.

यह बल केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन है. सेना ने भी मानेसर (हरियाणा) में इसी तरह का इंतजाम किया है.

Next Article

Exit mobile version