अहमदाबाद में होने जा रहा मेगा शो ”केम छो ट्रंप”, इस शहर में आ चुके हैं कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष

अहमदाबादः गुजरात की राजधानी अहमदाबाद एक बार इतिहास रचने के कगार पर खड़ा है. आगामी 24-25 फरवरी को यहां ‘केम छो ट्रंप कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप औऱ पीएम मोदी का यह सबसे बड़ा इवेंट होगा. इस मेगा मेगा इवेंट में करीब 10 लाख लोग जुटेंगे. साबरमती नदी के किनारे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 13, 2020 12:23 PM
अहमदाबादः गुजरात की राजधानी अहमदाबाद एक बार इतिहास रचने के कगार पर खड़ा है. आगामी 24-25 फरवरी को यहां ‘केम छो ट्रंप कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप औऱ पीएम मोदी का यह सबसे बड़ा इवेंट होगा. इस मेगा मेगा इवेंट में करीब 10 लाख लोग जुटेंगे. साबरमती नदी के किनारे बसे अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इस कार्यक्रम को कराया जा रहा है.
बता दें कि मोटेरा में स्थित नवनिर्मित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण अपने अंतिम चरण में है. संभावना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति और पीएम मोदी कार्यक्रम से पहले इसका विधिवत उद्घाटन करेंगे. ‘केम छो ट्रंप’ कार्यक्रम के लिए पूरे अहमदाबाद को चमकाया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पहले भी इस शहर में देश-विदेश की कई महान हस्तियां व राष्ट्राध्यक्ष आ चुके हैं.
यहां पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू सहित हर प्रधानमंत्री, देश के लगभग सभी राष्ट्रपति, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ, तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा, दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत राष्ट्रपति व बापू के आदर्शों पर चलने वाले नेल्सन मंडेला, अमरीका के सामाजिक क्रांति के जनक मार्टिन लूथर किंग जूनियर, अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और बराक ओबामा, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, इजरायल के प्रधामंत्री बेन्जामिन नेतान्याहू, जापान के प्रधानमंत्री, सेशेल्स के राष्ट्रपति, सउदी अरब के विदेश मंत्री, अमेरीका का पूर्व विदेश मंत्री जॉन कैरी, भूटान की रानी सहित कई अन्य देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, राष्ट्राध्यक्ष सहित मंत्री, कई देशों के राजदूत, कई राज्यों के मुख्यमंत्री व कई जानी-मानी हस्तियां आ चुकी हैं.
यहां पर वेस्टइंडीज व दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी आ चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version