20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगले सप्‍ताह हरियाणा और महाराष्‍ट्र विस चुनाव की तारीखों का एलान संभव

नयी दिल्‍ली: देश के चार राज्‍यों में विधानसभा का चुनाव होना है. इसको लेकर पार्टियां ने पहले से ही अपना कमर कस लिया है. अभी से तैयारियां भी शुरू कर दिया गया है. इंतजार है तो बस चुनावी तिथि की घोषणा का. खबर है कि चुनाव आयोग हरियाणा और महाराष्‍ट्र में विस चुनाव को लकर […]

नयी दिल्‍ली: देश के चार राज्‍यों में विधानसभा का चुनाव होना है. इसको लेकर पार्टियां ने पहले से ही अपना कमर कस लिया है. अभी से तैयारियां भी शुरू कर दिया गया है. इंतजार है तो बस चुनावी तिथि की घोषणा का. खबर है कि चुनाव आयोग हरियाणा और महाराष्‍ट्र में विस चुनाव को लकर अगले सप्‍ताह चुनावी तारीखों की घोषणा कर सकती है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि आयोग दोनों राज्‍यों में पर्व त्‍योहार को ध्‍यान में रखकर चुवानी तारीख की घोषणा कर सकती है. गौरतलब हो कि हरियाणा सरकार का कार्यकाल 27 अक्‍टूबर और महाराष्‍ट्र सरकार का कार्यकाल 8 नवंबर को समाप्‍त हो र‍हा है.

इसी तरह से झारखंड और कश्‍मीर में भी विधानसभा का चुनाव होना है. झारखंड सरकार का कार्यकाल जहां 3 जनवरी को समाप्‍त हो रही है वहीं कश्‍मीर सरकार का कार्यकाल 19 जनवरी को. दोनों राज्‍यों में चुनाव में खासा ध्‍यान रखना होता है. झारखंड में जहां नक्‍सलियों की मौजूदगी में चुनाव कराना काफी चुनौतिपूर्ण हो जाती है तो वहीं कश्‍मीर में आतंकी हमलों की घटना के बीच चुनाव कराना अपने आप में चुनौतिपूर्ण है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें