महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी के गंठबंधन पर लग सकता है ग्रहण

नयी दिल्ली: महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी के गंठबंधन पर ग्रहण लगने वाला है. खबरों की माने तो एनसीपी अकेले 288 सीटों पर लड़ने का मन बना रही है जिसका एलान वह जल्द कर सकती है. गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी के शरद पवार के बीच कई बैठकें हुई लेकिन कोई नतीजा निकलकर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 6, 2014 11:39 AM

नयी दिल्ली: महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी के गंठबंधन पर ग्रहण लगने वाला है. खबरों की माने तो एनसीपी अकेले 288 सीटों पर लड़ने का मन बना रही है जिसका एलान वह जल्द कर सकती है. गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी के शरद पवार के बीच कई बैठकें हुई लेकिन कोई नतीजा निकलकर सामने नहीं आया.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलने की खबर की खूब चर्चा हुई थी. हालांकि शरद पवार ने इस खबर का खंडन भी किया था. इसके बाद से ही इस गंठबंधन की गांठ ढीली पड़नी शुरू हो गई थी.

आज महाराष्‍ट्र में एनसीपी का प्रचार मुंबई से शुरू होगा लेकिन कांग्रेस शामिल नहीं होगी. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार दक्षिण मुंबई से प्रचार अभियान शुरू करेंगे. इसबीच आज कोर कमेटी की बैठक तीन बजे से होनी है. बैठक में कांग्रेस के साथ सीट समझौते पर बात हो सकती है.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एनसीपी राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से आधी सीटों पर लड़ना चाहती है लेकिन कांग्रेस इसपर सहमत होती नहीं दिख रही है. 2009 में एनसीपी 114 और कांग्रेस 174 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. इस चुनाव में 174 सीटों पर लड़ी कांग्रेस ने 82 सीटें जीती थीं. जबकि 114 सीटों पर चुनाव लड़के एनसीपी को 62 सीटों पर जीत मिली थी.

Next Article

Exit mobile version