मोदी शी को देंगे निजी रात्रिभोज

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की 17 सितंबर को उनकी भारत यात्रा शुरु होने पर अहमदाबाद में साबरमती नदी तट (साबरमती रिवरफ्रंट) पर उनके लिए निजी रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे. सूत्रों के अनुसार कि इस निजी रात्रिभोज में दोनों पक्षों के सीमित संख्या में मेहमान हिस्सा लेंगे. रात्रि भोज […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 14, 2014 9:34 PM
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की 17 सितंबर को उनकी भारत यात्रा शुरु होने पर अहमदाबाद में साबरमती नदी तट (साबरमती रिवरफ्रंट) पर उनके लिए निजी रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे.
सूत्रों के अनुसार कि इस निजी रात्रिभोज में दोनों पक्षों के सीमित संख्या में मेहमान हिस्सा लेंगे. रात्रि भोज में प्रत्येक पक्ष से पांच व्यक्ति रहेंगे और यह आडम्बरपूर्ण नहीं होगा. ‘साबरमती रिवरफ्रंट’ को रात्रिभोज के लिए चुना गया है क्योंकि चीनी राष्ट्रपति इस नदी के समीप बसे महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जायेंगे.
सूत्रों ने बताया कि शी 17 सितंबर की दोपहर में गुजरात पहुंचेंगे और रात्रिभोज के फौरन बाद नई दिल्ली रवाना हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि शी की यात्रा के लिए प्रत्येक चीज प्रोटोकाल के अनुरुप की जा रही है. उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया कि रात्रि भोज के लिए व्यापक प्रबंध किये जा रहे हैं.
मोदी ने आज ट्वीट किया, ‘‘17 को राष्ट्रपति शी चिनफिंग गुजरात में होंगे. हम उनका भव्य स्वागत करने को बेकरार हैं लेकिन जन्मदिन का कोई उत्सव नहीं होगा.’’ मोदी 17 सितंबर को 64 वर्ष के हो जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version