शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा, उपचुनाव की हार भूल बनायें कांग्रेस मुक्त भारत

बीदर (कर्नाटक) : उपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार किया. उन्‍होंने कार्यकर्ताओं को नतीजों को भूल कर आगे बढ़ने को कहा. शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हताश नहीं हों. वे चार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे और […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 17, 2014 6:23 PM

बीदर (कर्नाटक) : उपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार किया. उन्‍होंने कार्यकर्ताओं को नतीजों को भूल कर आगे बढ़ने को कहा. शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हताश नहीं हों. वे चार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे और इसके लिए वे कांग्रेस-मुक्त भारत के एजेंडा पर आगे बढें.

शाह ने कहा, कुछ चुनाव नतीजे आए हैं. विपक्ष अभिभूत है. उन्हें लगता है कि कुछ बहुत अच्छी चीज हुई है क्योंकि कुछ जगहों पर भाजपा परास्त कर दी गई है. लेकिन वे नहीं देख सकते हैं कि हमने असम में अपना खाता खोला है, वे नहीं देख सकते कि हम बंगाल में जीते हैं.

लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के महज चार माह बाद भाजपा उत्तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के अपने गढों में हुए कुछ उप-चुनावों में बुरी तरह से हार गई. उसे 23 विधानसभा सीटों में से 13 सीटें खोनी पड़ी. इन उपचुनावो को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता की परीक्षा के रुप में देखा जा रहा था.

शाह ने कहा, मित्रों इन उपचुनाव नतीजों को मत देखें. चार राज्यों में चुनाव हैं. आप देखेंगे कि भाजपा इन राज्यों में जबरदस्त बहुमत से चुनाव जीतेगी और कांग्रेस मुक्त भारत का हमारा एजेंडा आगे बढेगा. शाह ने यह बात बीदर जिले के एक गांव गोर्ता में सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा और हुतात्मा स्मारक के शिलान्यास करने के बाद की.

यह स्मारक 1948 में हैदराबाद के निजाम की निजी सेना के हाथों मारे गए तकरीबन 200 ग्रामवासियों और निजामशाही से हैदराबाद-कर्नाटक की मुक्ति की याद में बनाया जा रहा है. लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में भाजपा को शानदार जीत दिलाने का श्रेय पाए शाह ने कहा, मैं देश भर में तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि इन उपचुनाव नतीजों से हताश नहीं हों. चार राज्यों के आने वाले चुनावों में पूरी मजबूती के साथ काम करें और मुझे यकीन है कि भाजपा इन राज्यों में सरकार बनाएगी.

उन्होंने कहा, महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव 15 अक्तूबर को है, मतगणना 19 अक्तूबर को हैं. मैं अपने तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं को 19 अक्तूबर को जीत का जश्न मनाने के लिए कहना चाहता हूं. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र और हरियाणा का दौरा किया है और दोनों राज्यों में परिवर्तन की लहर है जहां भाजपा सरकार बनाने जा रही है. शाह ने कहा, मैं दोनों राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि वे आगामी चुनाव में दृढ निश्चय से काम करें. इसके बाद झारखंड और जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव होने हैं.

Next Article

Exit mobile version