29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह ने कहा, आत्मसम्मान की कीमत पर शिवसेना के साथ नहीं होगा समझौता

कोल्हापुर : महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना की ओर से अभी तक कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिलने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने गंठबंधन सहयोगी से कहा कि वे गतिरोध का त्वरित समाधान निकालें. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि आत्मसम्मान की कीमत पर कोई समझौता नहीं होगा. शाह ने […]

कोल्हापुर : महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना की ओर से अभी तक कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिलने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने गंठबंधन सहयोगी से कहा कि वे गतिरोध का त्वरित समाधान निकालें. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि आत्मसम्मान की कीमत पर कोई समझौता नहीं होगा.

शाह ने कहा कि महायुति को मजबूत और एकजुट करने की जरूरत है ताकि आगामी विधानसभा चुनावों में महाराष्ट्र में 15 वर्ष पुराने कांग्रेस-राकांपा गंठबंधन को उखाड़ फेंका जा सके.

शाह ने यहां हवाई अड्डे पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, दोस्तों, इस बार महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा, विमान में आज (मुंबई से कोल्हापुर तक) मैं भाजपा के राज्य नेताओं देवेंद्र फडणवीस और विनोद तावडे से कह रहा था कि गंठबंधन के मुद्दे का तुरंत समाधान करें. उन्होंने कहा कि वे हरसंभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन उन्हें (शिवसेना की तरफ से) जवाब नहीं मिल रहा है.

शाह ने कहा, मैं दोनों पार्टियों से अपील करना चाहता हूं ( भाजपा ने दो कदम आगे बढाये हैं और दूसरे लोगों (शिवसेना) को भी दो कदम आगे बढ़ाने चाहिए और गंठबंधन के मुद्दे का समाधान करना चाहिए और महाराष्ट्र में परिवर्तन का आंदोलन शुरु करना चाहिए.

उन्होंने कहा, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता आत्मसम्मान के साथ समाधान (गंठबंधन में सीटों का बंटवारा) चाहते हैं. आत्मसम्मान की कीमत पर समाधान नहीं हो सकता. भाजपा नेता ने कहा, अगर गंठबंधन बनाया जाना है तो मैं दोनों पक्षों से कहना चाहता हूं. मेरी पार्टी के नेता यहां बैठे हैं और शिवसेना के दोस्त भी कि त्वरित समाधान ढूंढें, सुनिश्चित करें कि दोनों (पक्षों) के आत्मसम्मान की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. परिवर्तन (महाराष्ट्र में) के लिए यह काफी जरूरी है.

शाह ने लोगों से कहा कि महाराष्ट्र में घोटाले में डूबी कांग्रेस-राकांपा सरकार को उखाड फेंके ताकि राज्य के गौरव एवं प्रगति को लौटाया जा सके. शाह ने कहा कि कांग्रेस और राकांपा ने राज्य में 15 वर्षों के शासनकाल के दौरान राज्य को बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा, अगर ठीक से जांच की जाये तो राज्य सरकार के सभी नेता जेल में होंगे.

उन्होंने आरोप लगाये, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने राजनीति का जिस तरह से व्यवसायीकरण किया वैसा देश के अन्य किसी नेता ने नहीं किया. अजित पवार (उपमुख्यमंत्री) घोटालों में डूबे रहे. राज्य में घोटाला दर घोटाला चलता रहा. आज सुबह यहां पहुंचे शाह का कोल्हापुर एवं सांगली जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. उन्होंने थोडे समय तक कार्यकर्ताओं से बात की और फिर करवीर निवासिनी महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन करने चले गए.

भाजपा नेता पुणे में आज शाम राज्य चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे जिसमें बडी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और विधानसभा चुनावों में टिकट चाहने वाले मौजूद होंगे. यह कार्यक्रम पिछले महीने हरियाणा में शुरु की गयी विराट विजय संकल्प योजना की तर्ज पर होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें