अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव : नोटा को हरा भाजपा पहले नंबर पर

रायपुर: छत्तीसगढ की अंतागढ विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार भोजराज नाग 50 हजार मतों से जीत गए हैं. यहां मुख्य रूप से भोजराज नाग और आंबेडकराईट पार्टी आफ इंडिया के रूपधर पुडो के मध्य टक्कर रही. यहां खास बात ये रही कि मतदाताओं ने सबसे अधिक नोटा बटन का उपयोग किया गया. राज्य निर्वाचन कार्यालय […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 20, 2014 10:59 AM

रायपुर: छत्तीसगढ की अंतागढ विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार भोजराज नाग 50 हजार मतों से जीत गए हैं. यहां मुख्य रूप से भोजराज नाग और आंबेडकराईट पार्टी आफ इंडिया के रूपधर पुडो के मध्य टक्कर रही.

यहां खास बात ये रही कि मतदाताओं ने सबसे अधिक नोटा बटन का उपयोग किया गया.
राज्य निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि छत्तीसगढ के कांकेर जिले के अंतागढ विधानसभा क्षेत्र उप चुनाव के लिए आज सुबह आठ बजे कांकेर जिला मुख्यालय के भानुप्रताप देव पी.जी. कॉलेज में मतगणना शुरू हुई.
अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित अंतागढ विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं तथा बडी संख्या में सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया गया है. वहीं अतिरिक्त बलों को भी इस दौरान सतर्क रहने के लिए कहा गया है.
अंतागढ विधानसभा उप चुनाव के लिए 13 सितम्बर को वोट डाले गए थे. मतदान के लिए 199 मुख्य मतदान केंद्र और तीन सहायक मतदान केंद्र बनाए गए थे. उप चुनाव में अंतागढ विधानसभा क्षेत्र के 58.73 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.
वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में अंतागढ विधानसभा सीट से विक्रम उसेंडी विजयी हुए थे. लेकिन उसेंडी के इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में चुन लिए जाने के बाद यह सीट रिक्त हो गयी थी.
अंतागढ विधानसभा सीट के लिए कुल 14 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे. जांच के दौरान एक प्रत्याशी का नाम रद्द हो गया तथा 29 अगस्त को कांग्रेस के मंतूराम पवार ने अपना नाम वापस ले लिया था. बाद में 10 अन्य प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया.

Next Article

Exit mobile version