20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्‍ट्रपति शासन के दौरान होगा महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली : कांग्रेस-राकांपा के 15 साल पुराने गठबंधन के टूटने और मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चव्‍हान के इस्‍तीफा के बाद महाराष्‍ट्र में आज राष्‍ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है. गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता के अनुसार प्रणब मुखर्जी ने महाराष्ट्र में केंद्रीयशासन को लागू करने की उद्घोषणा पर हस्ताक्षर कर दिया. कल केंद्रीय कैबिनेट ने […]

नई दिल्ली : कांग्रेस-राकांपा के 15 साल पुराने गठबंधन के टूटने और मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चव्‍हान के इस्‍तीफा के बाद महाराष्‍ट्र में आज राष्‍ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है. गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता के अनुसार प्रणब मुखर्जी ने महाराष्ट्र में केंद्रीयशासन को लागू करने की उद्घोषणा पर हस्ताक्षर कर दिया. कल केंद्रीय कैबिनेट ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की थी.
कल गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका में होने के कारण राजनाथ सिंह ने बैठक की अध्यक्षता की. राकांपा की ओर से समर्थन वापस लिए जाने के साथ बीते शुक्रवार को चव्हाण ने इस्तीफा दे दिया था. राज्यपाल विद्यासागर राव ने कल उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया.
महाराष्ट्र में 15 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसके मद्देनजर राज्यपाल ने केंद्र को भेजी अपनी रिपोर्ट में राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा की थी. शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने चव्हाण पर उसकी उपेक्षा करने और सीटों के तालमेल पर वार्ता को अवरुद्ध करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस से गठबंधन खत्म कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें