मोदी ने कहा,मुझे अमेरिका में भी हरियाणा की याद आ रही थी

करनाल :हरियाणा विस चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भाजपा उम्मीदवार का हौसला बढ़ाने करनाल पहुंचे. यहां उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा और महाराष्‍ट्र में चुनाव अभियान चल रहा है. कल मैं विजया दशमी का पर्व मनाकर आपके पास आया हूं. मैं इसकी शुरुआत दानवीर कर्ण की भूमि से […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 4, 2014 8:59 AM

करनाल :हरियाणा विस चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भाजपा उम्मीदवार का हौसला बढ़ाने करनाल पहुंचे. यहां उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा और महाराष्‍ट्र में चुनाव अभियान चल रहा है.

कल मैं विजया दशमी का पर्व मनाकर आपके पास आया हूं. मैं इसकी शुरुआत दानवीर कर्ण की भूमि से कर रहा हूं. लेकिन इससे बड़ी बात यह है कि जब मैं यहां आता हूं तो लगता है कि मैं अपने घर आया हूं.

उन्होंने कहा कि यह चुनाव आपके भाग्य का फैसला करेगी. यदि आप अपने प्रदेश का विकास करना चाहते हैं तो यहां कमल खिलाना होगा. कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग 60 साल कुछ नहीं कर सके वो हमसे 60 दिन का हिसाब मांगते हैं.

जो काम उन्होंने 60 साल में नहीं किया वो हमने इतने कम समय में किया. हमने चीन को समझाकर कैलाश की यात्रा के लिए मार्ग खुलवाया. अब आप बाई रोड वहां जा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए झूठ बोलना जरूरी है क्या ? वे झूठ बोलते हैं कि बासमती चावल विदेश भेजने पर सरकार ने रोक लगाई है. वे किसानों से झूठ बोलकर वोट के जुगाड़ में लग गये हैं. यहां कि सरकार किसान को बिजली देने में समर्थ नहीं है. यह शर्मनाक है.

दुनिया में मोदी के कारण देश का मान नहीं बढ़ा है. यह मान बढा है आपके कारण. आपने एक स्थ‍िर सरकार चुनकर भेजी. इसी का नतीजा है कि देश का मान सम्मान बढ़ा है.

उन्होंने कहा कि यदि आप चाहते हैं कि हरियाण का विकास हो तो यहां भी एक स्थिर सरकार बनाने की जरूरत है. इसके लिए कांग्रेस मुक्त सरकार बनाने की जरूरत है. यहां मोदी को काम करने देने वाली सरकार बननी चाहिए. मुझे हरियाणा का विकास करने का मौका दें.

उन्होंने कहा कि मुझे अमेरिका में भी हरियाणा की याद आ रही थी. यहां एक कैंसर अस्पताल खुलवाना है जिसमे अमेरिका मदद करेगा. मैंने सरकार बनने के बाद गरीबों के लिए खाता खुलवाने का काम किया. जिन्होंने कल तक बैंक का मुंह नहीं देखा वो आज जाकर बोलते हैं कि मुझे मोदी खाता खोलना है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 अक्तूबर से मोदी महाराष्ट्र और हरियाणा में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. ज्यादातर दिनों में दोपहर के समय मोदी हरियाणा में रैलियां करेंगे जबकि शाम को महाराष्ट्र में उनकी रैलियों और जनसभाओं के लिये कार्यक्रम तय किया गया है.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी हरियाणा में रैलियां करेंगे. लोकसभा चुनाव में भाजपा के हाथों मिली करारी हार के बाद सोनिया हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों का हौसला बढाने पहुंचेंगी.

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह हरियाणा में कांग्रेस को निशाना बनाते नजर आ रहे हैं. अपनी रैलियों में वे कांग्रेस अध्‍यक्ष और मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा पर वार करने का कोई अवसर नहीं गंवा रहे हैं. अपनी रैलियों में वे जनता से कहते दिख रहे हैं कि इस बार भाजपा का बटन इतनी जोर से दबाओ की झटका इटली में लगे.

गौरतलब है कि भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी यह पहले ही कह चुके हैं 5 अक्तूबर से 13 अक्तूबर तक मोदी किसी एक दिन को छोड़कर बाकी सभी दिन प्रचार में व्यस्त रहेंगे. यानी एक दिन में वह दो राज्यों में कम से कम 3 रैलियां करेंगे.

वहीं मोदी की इन रैलियों को आड़े हाथ लेते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि सही मायनों में राज्य में मोदी लहर होती, तो वे उनको रैलियां करने के लिए बुलाते ही नहीं. गंठबंधन टूटने के बाद दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ रहीं हैं.

वहीं महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कमर कस ली है. उन्होंने 13 अक्टूबर के पहले चुनाव अभियान चलाने की तैयारी की है. इस दौरान राज्यभर में करीब 300 रैलियों का आयोजन किया जायेगा जिसमें से करीब 15 रैलियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. महाराष्‍ट्र में होने वाले विस चुनाव में शाह की अग्नि परीक्षा होगी. इसके लिए उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं को कुछ दिशा निर्देश दिया है.

अमित शाह का निर्देश

-अमित शाह ने अपने नेताओं को बिना किसी बात के शिवसेना या किसी अन्य दल के नेताओं से बात करने को मना किया है

-महाराष्‍ट्र विस चुनाव मेंशाहने हिंदुत्व कार्ड नहीं खेलने का मन बनाया है. शाह को पता है कि महाराष्‍ट्र में हिंदुत्व कार्ड उनके लिए परेशानी का सबब बन सकती है.

-शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे सोशल मीडिया का खुलकर इस्तेमाल करें. भाजपा अभी से ही लोगों का ध्‍यान सोशल मीडिया के जरिए शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी की खामियां बताने में जुट गई है. उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत दिलाने का श्रेय भाजपा के आईटी विंग को ज्यादा जाता है.

Next Article

Exit mobile version