चीनी घुसपैठ करते रहे, मोदी झूला झूलते रहे : राहुल गांधी

राहुल ने कहा जिस समय चीनी सैनिक हमारी सीमा में घुसे थे उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीनी राष्‍ट्रपति जिनपिंग के साथ झूला झूल रहे थे. महाराष्‍ट्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांगेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिनों से पाकिस्‍तान हमारी सीमा पर लगातार हमले कर रहा है, हमारे लोग […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 8, 2014 5:22 PM

राहुल ने कहा जिस समय चीनी सैनिक हमारी सीमा में घुसे थे उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीनी राष्‍ट्रपति जिनपिंग के साथ झूला झूल रहे थे. महाराष्‍ट्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांगेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिनों से पाकिस्‍तान हमारी सीमा पर लगातार हमले कर रहा है, हमारे लोग मर रहे है, चुनाव के दौरान तो मोदी ने कहा था की मैं प्रधानमंत्री बनूंगा तो ऐसा नहीं होने दूंगा.

अपने सरकार की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा कि पृथ्‍वीराज चव्‍हान एक साफ छवि वाले व्‍यक्ति हैं. हमारे शासन में महाराष्‍ट्र में गरीबों को मुफ्त में दवाई मिलती हैं. हम सभी का अस्‍पतालों में मुफ्त इलाज करवाते हैं. भाजपा की सरकार बनते ही जो भी हमने गरीबों के लिए किया था उसे बदल कर रख दिया है. आज भाजपा के लोग यहां आते है कहते है की मैं महाराष्ट्र को गुजरात बनाना चाहता हूं. लेकिन मैं बता देना चाहता हूं कि महाराष्‍ट्र वाले गुजरात से आगे हैं.

विरोधी एक भी ऐसा आंकड़ा पेश कर दें जिसमें महाराष्‍ट्र गुजरात से आगे ना हो.राहुल ने कहा कि भाजपा कहती है कि पिछले 60 सालों में देश का विकास नहीं हुआ है. अबर ऐसी बात है तो वे महात्‍मा गांधी पर सवाल उठाते हैं. वे सरदार पटेल पर सवाल उठाते हैं. विरोधी जब कहते हैं कि 60 साल में देश का विकास नहीं हुआ है तब वह बाबा साहेब अंबेडकर पर भी सवाल उठा रहे हैं.

राहुल ने कहा कि यह देश अगर कहीं पहुंचा है तो इसे किसी एक नेता ने यहां तक नहीं पहुंचाया है, इसे आप लोगो ने यहां तक पहुंचाया है. हम सब एक दूसरे का हाथ पकड़ कर एक साथ आगे जा सकते है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस साथ चलने में विश्‍वास रखती है.

Next Article

Exit mobile version