भाजपा समाज में फैला रही है नफरत: सोनिया

कोल्हापुर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज ने आज भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा समाज में नफरत फैलाने का काम करती है. उन्होंने महाराष्ट्र के मतदाताओं को कहा कि उसे नफरत फैलाने वाली ऐसी पार्टी के प्रभाव में नहीं आना चाहिए. सोनिया ने कहा कि भाजपा और शिवसेना ने राहें अलग कर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 9, 2014 5:41 PM

कोल्हापुर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज ने आज भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा समाज में नफरत फैलाने का काम करती है. उन्होंने महाराष्ट्र के मतदाताओं को कहा कि उसे नफरत फैलाने वाली ऐसी पार्टी के प्रभाव में नहीं आना चाहिए.

सोनिया ने कहा कि भाजपा और शिवसेना ने राहें अलग कर ली हैं लेकिन वास्तव में वे एक हैं.
पश्चिम महाराष्ट्र के इस धर्मनगरी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, उनका उद्देश्य समाज में घृणा फैलाना है. भाजपा के प्रभाव में नहीं आएं जो अपना चेहरा बदल लेती है.
महाराष्ट्र में 15 अक्तूबर को होने वाले चुनाव प्रचार में सिर्फ चार दिन बाकी रहते प्रचार करने आई सोनिया ने कहा कि भाजपा और शिवसेना जैसे अवसरवादी दल सत्ता में आने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. वे अलग..अलग दिख सकते हैं लेकिन वास्तव में वे एक हैं.उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार पूर्ववर्ती संप्रग सरकार की योजनाओं को ही आगे बढा रही है जबकि पहले उसने इनका उपहास उडाया था.
उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस सरकार की योजनाओं का मजाक उडाया लेकिन उन्हीं योजनाओं को आगे बढा रहे हैं. सोनिया ने कहा कि हमारे विरोधी कहते हैं कि वे महाराष्ट्र को गुजरात से भी आगे ले जाएंगे. लगभग सभी क्षेत्रों में महाराष्ट्र गुजरात से आगे है. उन्होंने मोदी के मुख्यमंत्री रहते विकास के गुजरात मॉडल के दावों को लेकर भी मोदी पर हमले किए.
कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आने पर भाजपा बड़ी-बडी़ बातें करती है लेकिन हकीकत इससे अलग है. उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान किए गए बड़े-बड़े वादों किए लेकिन कुछ नहीं किया 100 दिन पूरे होने के बाद भी मूल्य नहीं घटाए गए.
सोनिया ने पाकिस्तान के साथ बढते संघर्षविराम उल्लंघन से निपटने के तरीके को लेकर भी मोदी सरकार पर सवाल खडे किए और इस बात से सहमत नहीं दिखीं कि सरकार इसका जैसे को तैसा जवाब दे रही है.
सोनिया ने पाकिस्तान को लेकर भी सवाल उठाए और कहा कि पाकिस्तान को करारा जवाब देने के लिए कहते थे उसका क्या हुआ.
सोनिया ने कहा कि उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने 60 वर्षों में कुछ नहीं किया वे हमसे 60 दिनों के काम का हिसाब मांग रहे हैं.
मैं आपसे पूछती हूं कि आपको जवाब देने में हिचकिचाहट क्यों है. कांग्रेस नेता ने चुनावी रैलियों में मराठा शासक शिवाजी का जिक्र करने के लिए भी मोदी की आलोचना की.
उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान वे शिवाजी महाराज की बातें करते हैं लेकिन जब हमारी सरकार ने अरब सागर में शिवाजी की बड़ी प्रतिमा बनाने की योजना बनाई तो उन्होंने इसका विरोध किया.
सोनिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में महाराष्ट्र की प्रगति हुई है जिसने महिलाओं, किसानों और पिछडे वर्गों के लिए संघर्ष किया. उन्होंने कहा कि उनको सशक्त बनाने के लिए हमने कानून बनाए. भविष्य में भी हम सबकी प्रगति के लिए प्रतिबद्ध हैं. रैली में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण भी मौजूद थे. सोनिया आज औरंगाबाद में दूसरी रैली को संबोधित करने वाली हैं.

Next Article

Exit mobile version