20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विस चुनाव:प्रचार का शोर थमा,वोट कल

नयी दिल्ली/मुंबई:हरियाणा और महाराष्ट्र में 15 अक्तूबर को होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का शोर सोमवार शाम थम गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस व अन्य पार्टियों पर निशाना साधा. विपक्ष ने भी पलटवार किया. सभी दलों के नेता और कार्यकर्ता अब घर-घर जाकर मतदाताओं को रिझायेंगे. लोकसभा चुनावों में शानदार जीत […]

नयी दिल्ली/मुंबई:हरियाणा और महाराष्ट्र में 15 अक्तूबर को होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का शोर सोमवार शाम थम गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस व अन्य पार्टियों पर निशाना साधा. विपक्ष ने भी पलटवार किया. सभी दलों के नेता और कार्यकर्ता अब घर-घर जाकर मतदाताओं को रिझायेंगे. लोकसभा चुनावों में शानदार जीत से उत्साहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों में 30 से ज्यादा रैलियां कीं.

सोमवार की रैलियां

मोदी ने दिया अपने काम का हिसाब

पालघर:महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आदिवासी इलाके में मछुआरा समुदाय को रिझाने का का प्रयास करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिन्होंने 60 साल में कुछ नहीं किया, मेरे 60 दिन का हिसाब मांग रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान में कैद मछुआरों की चिंता नहीं की. हमारी सरकार बनने के बाद 10 साल में पहली बार पाकिस्तान ने 200 मछुआरों को रिहा किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए भी कुछ नहीं किया. उन्होंने नेहरू से राजीव और सोनिया गांधी तक को देश और गरीबों की समस्या के लिए कठघरे में खड़ा किया. उन्होंने अपील की कि 15 अक्तूबर को भारी संख्या में भाजपा को वोट करें और राज्य को लूटनेवाली कांग्रेस, एनसीपी को दंडित करें.

गिनायीं उपलब्धियां

पाक जेल में बंद 200 मछुआरों को छुड़ाया

विदेशों में बंद भारतीयों को जेल से रिहा कराया

इराक में फंसी नर्सो को सुरक्षित वापस लाये

करोड़ों गरीबों के बैंक में खाते खोले गये

मनसे लोस चुनाव नहीं लड़ेगी

मुंबई:राज्यों को स्वायत्तता संबंधी अपनी मांग के समर्थन में राज ठाकरे ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आम चुनाव नहीं लड़ेगी. कहा, ‘राष्ट्रीय दलों को लोकसभा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, राज्य चुनावों को क्षेत्रीय संगठनों के लिए छोड़ देना चाहिए.’ मनसे प्रमुख ने कहा कि वह राज्यों की स्वायत्तता की मांग पर जल्द ही सभी मुख्यमंत्रियों को लिखेंगे.

मोदी के भाषण पर शिकायत

मुंबई:कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका में मेडिसन स्कवायर गार्डन में दिये गये भाषण के मराठी टीवी चैनलों पर प्रसारण को पेड न्यूज बताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है. गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘मोदी विदेश जाते हैं, तो भाजपा के प्रचारक नहीं, बल्कि भारत के 125 करोड़ लोगों की अगुवाई करते हैं.’ भाजपा ने कुछ दिनों में अखबारों में विज्ञापन देकर न्यू यॉर्क में मेडिसन स्क्वायर में मोदी के भाषण के फिर से प्रसारण के बारे में लोगों को अवगत कराया है. इसमें मोदी की तसवीर और भाजपा का चुनाव चिह्न् कमल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें