सीएम कोई भी हो सरकार के साथ रहेगी शिवसेना

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा का रास्ता साफ हो गया है. शिवसेना ने इसके लिए भाजपा को समर्थन देने की बात कहकर सरकार के गठन को लेकर लगाये जा रहे सारे कयासों को दरकिनार कर दिया है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में राज्य में सरकार बनाने पर भाजपा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 27, 2014 9:42 AM

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा का रास्ता साफ हो गया है. शिवसेना ने इसके लिए भाजपा को समर्थन देने की बात कहकर सरकार के गठन को लेकर लगाये जा रहे सारे कयासों को दरकिनार कर दिया है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में राज्य में सरकार बनाने पर भाजपा को समर्थन देने की बात की है. शिवसेना ने साफ किया है कि सीएम कोई भी हो वह सरकार बनाने के लिए बीजेपी का समर्थन करेगी.

सामना में लिखा गया है कि भाजपा को मिले जनादेश से शिवसेना खुश है. महाराष्ट्र में बीजेपी की बड़ी जीत का श्रेय नरेंद्र मोदी और अमित शाह को जाता है. शिवसेना महाराष्‍ट्र में भाजपा का साथ देने को तैयार है. बशर्ते भाजपा महाराष्ट्र का विकास करे. सामना में नितिन गडकरी को सीएम पद के लिए नामित करने की बात भी कही गई है. गौरतलब है कि बीजेपी की तरफ से देवेंद्र फडणवीस का नाम सीएम पद के लिए सबसे आगे चल रहा है.

वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि वह सरकार के बहुमत साबित करने के दौरान वोटिंग से बाहर रहेगी. उन्होंने कहा कि एससीपी न तो सरकार के समर्थन में हैं और न ही विरोध में. माना जा रहा है कि 29 अक्टूबर को महाराष्ट्र में पहली बार बीजेपी का मुख्यमंत्री शपथ लेगा.

नेता चुनने के लिए भाजपा विधायकों की बैठक 28 अक्तूबर को

महाराष्ट्र के भाजपा विधायक दल की अपने नेता का चयन करने के लिए मंगलवार को बैठक होगी जो कि नई सरकार गठन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा. केंद्रीय मंत्री अनंत गीते के नेतृत्व में शिवसेना सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आज राजधानी दिल्ली में आयोजित चाय पार्टी में हिस्सा लिया. गीते ने यद्यपि कहा कि इस कार्यक्रम में कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई. महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष देवेंद्र फडनवीस अभी भी मुख्यमंत्री पद के लिए दौड में सबसे आगे चल रहे हैं, यद्यपि कुछ नाम भी चर्चा में हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने आज मुम्बई में संवाददाताओं को बताया कि विधायक दल का नेता और भावी मुख्यमंत्री चुनने के लिए बैठक मंगलवार (28 अक्तूबर) को पूर्वाह्न 11 बजे विधान भवन में होगी.

भाजपा विधायक का दिल का दौरा पडने से निधन

महाराष्ट्र के नांदेड जिले के मुखेड से भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक गोविंद राठौड का दिल का दौरा पडने से निधन हो गया.राठौड बीती रात देवगिरी एक्सप्रेस से मुंबई जा रहे थे कि सफर में ही उनकी तबीयत खराब हो गयी. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. राठौड के निधन के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा की सदस्य संख्या 121 रह गयी है.

Next Article

Exit mobile version