शिवसेना ने की मोदी की तारीफ

मुंबई : भाजपा और शिवसेना के गंठबंधन टूटने के बाद नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने वाली शिवसेना ने उनकी तारीफ की है. महाराष्‍ट्र सरकार में साझेदारी को लेकर परदे के पीछे जारी वार्ताओं के बीच मोदी की तारीफ दोनों दलों के बीच की दूरी कम होने के संकेत देते हैं. शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 28, 2014 1:02 PM

मुंबई : भाजपा और शिवसेना के गंठबंधन टूटने के बाद नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने वाली शिवसेना ने उनकी तारीफ की है. महाराष्‍ट्र सरकार में साझेदारी को लेकर परदे के पीछे जारी वार्ताओं के बीच मोदी की तारीफ दोनों दलों के बीच की दूरी कम होने के संकेत देते हैं.

शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार गठन से पूर्व अपनी पूर्व सहयोगी के साथ संबंधों को सुधारने का प्रयास करते हुए दिवाली के मौके पर राजग सहयोगियों की खातिर चाय पार्टी के आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की. शिवसेना ने कल पहली बार भाजपा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार के पक्ष में सार्वजनिक रुप से मुंह खोला था और आज इसने देश का सांस्कृतिक चेहरा बदलने के लिए मोदी की सराहना की.

पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में संपादकीय में लिखा है, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आने के बाद भारत का सांस्कृतिक चेहरा बदल दिया है. यह सराहनीय है. कल तक ईद के त्यौहार के दौरान नेताओं द्वारा केवल इफ्तार पार्टियों का आयोजन किया जाता था, आज दिवाली भी मनायी जा रही है. यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है.’’ यहां यह बात नोटिस करने वाली है कि यह संपादकीय इस माह के शुरु में ‘सामना’ में प्रकाशित उस लेख के एकदम उलट है जब शिवसेना ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि राज्य विधानसभा चुनाव जीतने के बाद वह उसे पहचान नहीं रही है.

लेकिन कल अपने रुख में नरमी लाते हुए शिवसेना ने कहा, ‘‘ यदि शिवसेना और भाजपा सरकार बनाने के लिए एक साथ आगे आती हैं तो वह स्थिर होगी. भाजपा के साथ हमारे संबंध काफी पुराने हैं. चुनाव के दौरान जो कुछ हुआ , उसे हम भूल चुके हैं.’’

Next Article

Exit mobile version