मोदी एक बार फिर दिल्ली में ”AK-49” को घेरेंगे !

नयी दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनाव का रास्ता साफ होने के बाद भाजपा राज्य में क्लिन स्वीप करने की तैयारी में जुट गई है. अगले साल के शुरू में होने वाले विधानसभा के चुनाव में भाजपा चाहती है कि पार्टी की कामयाबी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आक्रामक चुनाव प्रचार की कमान संभालें. भाजपा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 5, 2014 10:31 AM

नयी दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनाव का रास्ता साफ होने के बाद भाजपा राज्य में क्लिन स्वीप करने की तैयारी में जुट गई है. अगले साल के शुरू में होने वाले विधानसभा के चुनाव में भाजपा चाहती है कि पार्टी की कामयाबी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आक्रामक चुनाव प्रचार की कमान संभालें.

भाजपा नेता जानते हैं कि मोदी ही वह व्यक्ति हैं जो आम आदमी पार्टी (आप) को अपने शब्दों के जाल में घेर सकते हैं. लोकसभा चुनाव में ‘आप’ को पटकनी देने का पूरा श्रेय भाजपा नरेंद्र मोदी को ही देती है. मोदी ने केजारीवाल को ‘एके 49’ कहकर संबोधित किया था जो सोशल साईट पर काफी प्रचारित हुआ था.

पिछले साल दिसंबर में हुए 70 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में बहुमत से सिर्फ चार सीट पीछे छूट जाने वाली भाजपा इस बार ऐसी कोई कसर नहीं छोडना चाहती है जिससे कि उसे फिर से ऐसी स्थिति का सामना करना पडे. सूत्रों ने बताया कि पार्टी के नेता चाहते हैं कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए मोदी आक्रामक प्रचार करें जिससे सरकार बनाना सुनिश्चित हो सके. उनके अनुसार इसीलिए पार्टी चाहती थी कि दिल्ली के चुनाव झारखंड और जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव के बाद हों जिससे मोदी को दिल्ली के चुनाव प्रचार के लिए प्रचुर समय मिल सके.

झारखंड और जम्मू कश्मीर में 25 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में चुनाव होने हैं जिनमें मोदी बढ-चढ कर भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. भाजपा ने इस बार मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए बिना दिल्ली विधानसभा चुनाव लडने का फैसला किया है. पिछले चुनाव में डा. हर्षवर्धन को पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था जो अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हैं.

Next Article

Exit mobile version