पार्रिकर ने कहा,अब यूपी को चिंता करने की जरूरत नहीं

लखनऊ : नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिये नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल करने के बाद लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी के विकास की अब चिंता करने की जरूरत नहीं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 10, 2014 10:33 AM

लखनऊ : नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिये नामांकन दाखिल कर दिया है.

नामांकन दाखिल करने के बाद लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी के विकास की अब चिंता करने की जरूरत नहीं है. गृह मंत्री यहां से हैं, प्रधानमंत्री यहां से हैं और अब मैं भी यहां आ गया हूं.आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पार्रिकर ने सेंट्रल हाल में विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया.

पार्रिकर के साथ उनके मंत्रिमण्डलीय सहयोगी कुटीर, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रुडी, भाजपा के प्रान्तीय अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी, विधानपरिषद में भाजपा के नेता हृदयनारायण दीक्षित तथा सांसद जगदम्बिका पाल और विधायक गोपाल टंडन मुख्य रुप से उपस्थित थे.

प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी को लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही थीं लेकिन पार्रिकर को अचानक गोवा के मुख्यमंत्री पद से बुलाकर कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाये जाने की तैयारियों से साफ हो गया था कि वह उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में जाएंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आगामी 25 नवम्बर को रिक्त हो रही राज्यसभा की 10 सीटों के लिये 20 नवम्बर को चुनाव होना है. विधानसभा में संख्या बल के आधार पर इन चुनाव में सत्तारुढ समाजवादी पार्टी छह सीटें, बसपा दो तथा भाजपा एक सीट जीतने की स्थिति में है. इसके अलावा कांग्रेस भी अन्य पार्टियों की मदद से एक सीट जीत सकती है. सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं.

इससे पहले उत्तर प्रदेश पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका पुरजोर स्वागत किया. कल संवाददाताओं से बातचीत में पार्रिकर ने कहा कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा जाने का अवसर पाकर वह स्वयं को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देंगे, उसका वह पूरी क्षमता से निर्वहन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किये गये स्वच्छता अभियान के बारे में उन्होंने कहा कि स्वच्छता के इस अभियान पर राजनीति नहीं होनी चाहिए क्योंकि स्वच्छता सेहत के लिये बहुत जरुरी है.

प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिये हो रहे द्विवार्षिक आम चुनाव के लिये आज नामांकन की अंतिम तिथि है.

Next Article

Exit mobile version